भारत के तीन पहलवान एशियन चैंपियनशिप के कांस्य पदक दौर में पहुंचे

भारत के तीन पहलवान एशियन चैंपियनशिप के कांस्य पदक दौर में पहुंचेभारत के तीन पहलवान एशियन चैंपियनशिप के कांस्य पदक दौर में पहुंचे

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत के तीन पहलवानों को गुरुवार को एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में हार मिली लेकेन ये पहलवान कांस्य पदक के दौर के लिए जगह बनाने में सफल रहे। ग्रीको-रोमन शैली में लड़ने वाले पहलवान दीपक और अनिल कुमार एशियन चैंपियनशिप कुश्ती के अपने-अपने वर्ग में कांस्य पदक के दौर में पहुंच गए हैं। इनके अलावा रितु ने भी महिलाओं के 63 किलो वर्ग के अगले दौर में जगह बनाई है। 

दीपक को 71 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में इरान के अफशीन नेमत बाइबांगार्द के हाथों 1-3 से हार झेलनी पड़ी। इसके बावजूद वह कांस्य पदक के दौर में पहुंचने में सफल रहे क्योंकि उन्हें हराने वाले इरान के पहलवान स्वर्ण पदक के दौर में पहुंच गए। 

अनिल कुमार को भी 85 किलो वर्ग के दौर में इसी तरह कांस्य पदक के दौर में पहुंचने का मौका मिला। उन्हें जापान के अत्सुशी मातसुमोटो से 0-7 से हार मिली, लेकिन जापानी पहलवान के फाइनल में पहुंचने से वह भी कांस्य पदक की दौड़ में बने हुए हैं। 

कांस्य पदक के लिए दीपक का मुकाबला कजाकस्तान के नुर्गाजी आसनगुलोव से होगा तो अनिल का मुकाबला भी उजबेकिस्तान के मुहम्मदाली शामसिदिनोव से होगा। महिला वर्ग में रितु ने ताइपे की मिन वेन हो को 5-4 से हराया और सेमीफाइनल में जगह बनाई। यहां वह मंगोलिया की पहलवान बैटसेतसेग सोरोनजोनबोल्ड से 2-12 से हार गईं। मंगोलियन पहलवान के स्वर्ण पदक के दौर में पहुंचने पर रितु को कांस्य पदक के लिए एक मौका और मिलेगा। यहां उनका मुकाबला कोरिया की जिनयोंग हांग से होगा। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: