भारत के आखिरी वाइसराय लॉर्ड माउंटबेटन से ज्यादा समझदार थीं उनकी पत्नी

भारत के आखिरी वाइसराय लॉर्ड माउंटबेटन से ज्यादा समझदार थीं उनकी पत्नी - गुरिंदरभारत के आखिरी वाइसराय लॉर्ड माउंटबेटन से ज्यादा समझदार थीं उनकी पत्नी – गुरिंदर

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई (Exclusive)। फिल्म निर्देशिका गुरिंदर चड्ढा ने अपनी नई फिल्म ‘पार्टिशन : 1947′ को लेकर कहा कि कि भारत के अंखिरी वाइसराय लॉर्ड माउंटबेटन की पत्नी उनसे ज्यादा समझदार थीं और वह बंटवारे के विरुद्ध भी थीं।

फिल्म निर्देशिका गुरिंदर चड्ढा की फिल्म भारत के बंटवारे पर आधारित है जिसका नाम ‘पार्टिशन : 1947′ है। इसको लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंसमें गुरिंदर ने बताया कि, ”लेडी माउंटबेटन अपने पति लॉर्ड माउंटबेटन से ज्यादा समझदार थीं। लॉर्ड माउंटबेटन अपने कपड़े, मैडल, अपने क्लास और राजघराने के परिवार के होने का दिखावा करते थे। जबकि लेडी माउंटबेटन उनके विपरित थीं। वो हमेशा अपने पति से कहती थीं कि इतनी जल्दी मत करो। रुको, भारत के टुकड़े मत करो। वो अन्य चीजों को लेकर बहुत गंभीर हुआ करते थे। लेडी माउंटबेटन रेड क्रॉस सोसायटी की होने के चलते गांव में जाती थीं। गांधी जी के प्रार्थना सभा में भी जाती थीं। उन्हें भारत में बदलाव लाना था। कई फुटेज है कि वह कुछ नहीं कर पा रही है लेकिन उन्हें बंटवारे का दुःख है और वह हमदर्दी दिखाती थी। मुझे लगता है उनके पति ने उनकी बात नहीं सुनी और दूसरे रास्ते पर वह चले गए।”

यह भी पढ़ें: तस्वीरें: शाहरुख़ की इस फिल्म में सिद्धार्थ के बंधे हाथ, ये नहीं है सिर्फ इत्तेफ़ाक

गुरिंदर चड्ढा की फिल्म ‘पार्टिशन : 1947′ भारत के बंटवारे पर आधारित है। फिल्म ‘पार्टिशन : 1947′ 18 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में हुमा कुरैशी और ओम पूरी की भूमिकाएं है।

By
Rahul soni 

Tags:
author

Author: