बॉलीवुड के 7 Dashing Actors, जिन्होंने फ़िल्मों में निभाए ‘Tubelight’ Characters

बॉलीवुड के 7 Dashing Actors, जिन्होंने फ़िल्मों में निभाए 'Tubelight' Charactersबॉलीवुड के 7 Dashing Actors, जिन्होंने फ़िल्मों में निभाए ‘Tubelight’ Characters

मुंबई। बड़े पर्दे पर अपने एक्शन और स्टाइल का दमख़म दिखाने वाले एक्टर्स अगर सीधे-सादे बनकर आ जाएं, तो दर्शकों को एक झटका लगता है। ऐसे किरदारों में एक्टर्स को अपनी अदाकारी का हुनर दिखाने का मौक़ा मिलता है, क्योंकि ऐसे किरदार उनकी ऑनस्क्रीन इमेज से विपरीत होते हैं।

‘ट्यूबलाइट’ में सलमान ख़ान सीधा-सादा मासूम दिखने वाला किरदार निभा रहे हैं, जो उनकी दबंग वाली इमेज से मैच नहीं खाता। वैसे तो फ़िल्मों में सलमान एक्शन और रोमांटिक किरदार निभाने के साथ संस्कारी रोल्स भी कर चुके हैं, मगर ‘ट्यूबलाइट’ के ट्रेलर में सलमान जितने मासूम दिख रहे हैं, वैसे कभी नज़र नहीं आये हैं। इस फ़िल्म को लेकर जो ख़बरें आई हैं, उनके मुताबिक़, सलमान के किरदार का नाम लक्ष्मण है और उसके सीधेपन की वजह से उसे ‘ट्यूबलाइट’ बुलाया जाने लगता है। फ़िल्म इसी ईद पर रिलीज़ के लिए स्लेटेड है।

यह भी पढ़ें: रीलोडेड नहीं सुंदर, सुशील, रिस्की जेंटलमैन बने सिद्धार्थ मल्होत्रा

सलमान की इस फ़िल्म के बहाने में हमने ऐसे एक्टर्स की खोज की है, जो बड़े पर्दे पर ‘ट्यूबलाइट’ यानि भोले-भाले किरदार निभा चुके हैं। आइए, ऐसे ही एक्टर्स के बारे में जानते हैं इस रिपोर्ट में…

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन 7 एक्ट्रेसेज़ ने साउथ से शुरू किया करियर

 

शाह रुख़ ख़ान: ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में शाह रुख़ ने सीधे-सादे शख़्स का किरदार निभाया था। वैसे तो ये करेक्टर बिजली विभाग में नौकरी करता है, मगर स्वभाव से वो बेहद कम बोलने वाला और भोला-भाला था। हालांकि, बीवी बनी अनुष्का शर्मा का दिल जीतने के लिए उसे अपना ट्यूबलाइट वाला रूप बदलना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें: वो बात, जो बॉलीवुड की इन सभी शादी-शुदा अभिनेत्रियों में है कॉमन

रितिक रोशन: ‘कोई मिल गया’ में रितिक रोशन ऐसा ही मासूम किरदार निभा चुके हैं, जिसकी इंटेलीजेंस उसकी उम्र से मैच नहीं करती। हालांकि, एक एलियन की संपर्क में आने के बाद उसकी इंटेलीजेंस की ट्यूबलाइट जल उठती है।

यह भी पढ़ें: इन 7 फ़िल्मों ने अक्षय कुमार को बनाया खिलाड़ी ऑफ़ बॉलीवुड

 

अजय देवगन: अजय आजकल तो एक्शन और कॉमेडी फ़िल्मों में नज़र आ रहे हैं, मगर कई साल पहले वो भी ऑनस्क्रीन सीधे-सादे किरदार में नज़र आ चुके हैं। 2005 की फ़िल्म ‘मैं ऐसा ही हूं’ में अजय ने दिमाग़ी रूप से कमज़ोर शख़्स का रोल निभाया था। 

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये 5 कपल्स फ़िटनेस को लेकर रहते हैं काफ़ी सीरियस

अनिल कपूर: अस्सी के दशक के आख़िरी सालों में अनिल कपूर पर पर्दे पर जब तेज़ाबी किरदार निभाते दिख रहे थे, उसी समय उन्होंने ‘ईश्वर’ बनकर चौंका दिया। इस फ़िल्म में उन्होंने सीधे-सादे युवक का रोल निभाया था। ईश्वर तेलुगु फ़िल्म ‘स्वाति मुथ्यम’ का रीमेक थी, जिसमें कमल हासन ने लीड रोल प्ले किया था।

यह भी पढ़ें: मिरेकल इन सेल नं. 7 समेत ये 7 फ़िल्में बॉलीवुड में हो रहीं रीमेक

धर्मेंद्र: 1982 की फ़िल्म ‘ग़ज़ब’ में धर्मेंद्र ने डबल रोल निभाया था, जिसमें से एक भोला-भाला दिखाया गया था। धर्मेंद्र की ऑनस्क्रीन इमेज को देखते हुए उनका ये किरदार फै़ंस के सिए सरप्राइज़िंग रहा। 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply