बॉक्स ऑफिस: ऑस्ट्रेलिया, अमरीका, फिजी , जानिये कहां कहां रिलीज़ होगी बाहुबली 2

बॉक्स ऑफिस: ऑस्ट्रेलिया, अमरीका, फिजी , जानिये कहां कहां रिलीज़ होगी बाहुबली 2बॉक्स ऑफिस: ऑस्ट्रेलिया, अमरीका, फिजी , जानिये कहां कहां रिलीज़ होगी बाहुबली 2

मुंबई। इस महीने की 28 तारीख को रिलीज़ हो रहा भारतीय सिनेमा की “बिगेस्ट विजुवल ट्रीट” कहा जाने वाला बाहुबली का दूसरा अध्याय दुनिया के कई मुल्कों में एक साथ देखा जाएगा जिसमें अमरीका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक महाद्वीप शामिल हैं।

एस एस राजमौली की बाहुबली – द कन्क्लूजन को लेकर सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया के कई मुल्कों में उत्सुकता बढ़ती जा रही है और ख़ासकर वहां रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में बाहुबली देखने की बेसब्री है। ये बात ट्रेड सर्किल से रिलीज़ की मिली जानकारी से पता चलती हैं जहां बाहुबली 2 को रिलीज़ करने के लिए सिनेमाघरों में होड़ लगी है। बाहुबली को अब आस्ट्रेलिया महाद्वीप के लोग भी हिंदी में देख सकेंगे। अकेले ऑस्ट्रेलिया में फिल्म को 35 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ करने की योजना है। न्यूजीलैंड में बाहुबली 2,  18 सिनेमाघरों में और फिजी आइसलैंड में छह सिनेमाघरों में दिखाई जायेगी।

यह भी पढ़ें:महा बाहुबली: 5000 से अधिक लोग, 500 से ज्यादा हथियार, देखिये बस 18 दिन बाद

हाल ही में जानी मानी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ग्रेट इंडियन फिल्मस ने बाहुबली 2 के रिलीज़ का प्लान तय किया जिसके मुताबिक फिल्म को नार्थ अमरीका में रिकॉर्ड नंबर पर रिलीज़ किया जाएगा। बताया जा रहा है कि यू एस ए के अलावा कनाडा , मैक्सिको , कॅरीबीयन और सेंट्रल अमरीका में बाहुबली 2 करीब 800 स्क्रीन में रिलीज़ होगी। और इसमें से अमरीका में फिल्म 30 से 35 सिनेमाघरों में IMAX फॉर्मेट में दिखाई जायेगी। इसके अलावा फिल्म को Cinemark XD, Regal RPX, AMC Dolby and BigD जैसी आधुनिक स्क्रीन्स में दिखाया जाएगा ताकि बाहुबली के भव्य एनीमेशन की एक के बारीकी लोगों को पता चले।

यह भी पढ़ें:ख़त्म नहीं होगा बाहुबली का सफर , अभी इतनी चीजें और आएंगी

वैसे तो बाहुबली 2 भारत सहित दुनिया के कई मुल्कों में 28 अप्रैल को रिलीज़ होगी लेकिन नार्थ अमरीका में एक दिन पहले यानि 27 अप्रैल को फिल्म के प्रीमियर के साथ ये आम दर्शकों को लिए भी खोल दी जायेगी।

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply