बेल बॉटम से लेकर स्कर्ट-धोती-पैन्ट्स तक यूं बदला बॉलीवुड के ‘Heroes’ का स्टाइल

बेल बॉटम से लेकर स्कर्ट-धोती-पैन्ट्स तक यूं बदला बॉलीवुड के 'Heroes' का स्टाइलबेल बॉटम से लेकर स्कर्ट-धोती-पैन्ट्स तक यूं बदला बॉलीवुड के ‘Heroes’ का स्टाइल

मुंबई। बॉलीवुड और फ़ैशन मानों किसी रेल पटरी की तरह है, साथ साथ चलते हैं। जैसे जैसे बॉलीवुड आगे बढ़ता है वैसे ही फ़ैशन भी आगे बढ़ता है। सालों से इंडस्ट्री चली आ रही है और सालों से इसके साथ बदलता फ़ैशन भी। ऑनस्क्रीन जो कपड़े एक्टर्स पेश करते हैं वो रियल लाइफ में हर इंसान फॉलो करने लग जाता है। अभिनेत्रियों के फ़ैशन के बारे में तो आपने बहुत कुछ पढ़ा और सुना होगा पर क्या आपने कभी नोट किया है कि Heroes के स्टाइल में भी ख़ूब बदलाव आया है?

जी हां, 70 के दशक से लेकर साल 2017 तक बॉलीवुड Heroes के स्टाइल स्टेटमेंट भी ख़ूब बदले है। याद है एक ज़माना था जब लोग बेल बॉटम पैंट्स पहनते थे और अब एक ज़माना है जिसमें हम heroes को स्कर्ट-धोती-पैंट्स पहनें देखते हैं। यहां देखिये कैसे बदला 70 के दशक से अब तक बॉलीवुड के heroes का स्टाइल।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ इनदिनों ये क्या कर रहे हैं, पहचान कौन

70 के दशक में बेल बॉटम पैंट्स ने ख़ूब राज किया। ‘शोले’ के अमिताभ बच्चन से लेकर ‘बॉबी’ के ऋषि कपूर तक हर किसी ने बेल बॉटम पैंट्स को ख़ूब कैरी किया। इसके बाद आया 80 का दशक और इस दौर में पॉइंटेड शूज़, ऊनी स्वेटर्स, चेक्स और तरह तरह के प्रिंटेड पैंट्स का चलन चला। जुम्पिंग जैक जीतेन्द्र के वाइट पॉइंटेड शूज़ तो आपको याद ही होंगे। वहीं फ़िल्म ‘सिलसिला’ अमिताभ के स्वेटर्स और फ़िल्म ‘चांदनी’ में ऋषि कपूर के कलरफुल स्वेटर्स को भी ख़ूब कॉपी किया गया था।

फिर 90 के दशक में गोविंदा ने एक अलग स्टाइल पेश किया। रंग बिरंगे कलर्स के शर्ट, हाई वेस्ट के शायनी पैंट्स, आमिर ख़ान और सलमान ख़ान ने हमें कैप्स का स्टाइल भी समझाया। और फिर आया साल 2000 जिसने अचानक से कुछ ऐसे ट्रेंड लाए जो लोग अब तक फॉलो कर रहे हैं। जैसे, सलमान का शर्टलेस होना, इस दौरान डेनिम का फेब्रिक भी ख़ूब चला था। शर्ट के तीन बटन खुले और आमिर की ‘ग़ुलाम’ ने नेट-ट्रांसपेरेंट शर्ट को भी जमकर बढ़ावा दिया। ‘कहो न प्यार है’ में रितिक रोशन ने भी शर्टलेस होकर लाखों लड़कियों का दिल जीता था। ‘जोश’ के शाह रुख़ और ‘मेला’ के आमिर ख़ान ने टपोरी स्टाइल को इंट्रोड्यूस किया।

इसके बाद जो आया वो तो और भी ज्यादा गज़ब का था। जो अभी चल रहा है, साल 2017 जिसने फ़ैशन की दुनिया को बदल कर रख दिया। आज के ज़माने में स्टाइल स्टेटमेंट को बदलकर रख देने वाला हीरो है रणवीर सिंह। रणवीर ने लुंगी, धोती, स्कर्ट, घाघरा… जो मन में आया वो पहन लिया और उन्ही को फॉलो करते हुए अर्जुन कपूर ने भी तरह तरह के ऑउटफिट्स कैरी किये। मिस-मैच कलर्स, और हर तरह के फेब्रिक को किसी भी ढंग से इस्तेमाल किया जाने लगा है। 

By
Shikha Sharma 

Tags:
author

Author: