बीसीसीआइ ने द्रविड़ का वेतन 100 फीसदी बढ़ाया, अब मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

बीसीसीआइ ने द्रविड़ का वेतन 100 फीसदी बढ़ाया, अब मिलेंगे इतने करोड़ रुपएबीसीसीआइ ने द्रविड़ का वेतन 100 फीसदी बढ़ाया, अब मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

मुंबई। भारत ‘ए’ और जूनियर टीम का कोच पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का वेतन बीसीसीआइ ने 100 फीसदी दिया है। पहले द्रविड़ का अनुबंध 2.5 करोड़ का था, लेकिन अब उन्हें 5 करोड़ का अनुबंध दिया गया है। उनका पिछला अनुबंध 31 मार्च को समाप्त हो गया था।

शुक्रवार को ही बीसीसीआइ ने द्रविड़ को 2019 तक के लिए कोच बनाए रखने की घोषणा की थी। 2015 में उन्हें पहली बार यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। राहुल के मार्गदर्शन में भारत ‘ए’ ने ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी। उन्हीं के रहते टीम पिछले साल अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।

भारतीय कोच बने रहने के लिए द्रविड़ ने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के मेंटर पद से इस्तीफा दे दिया था। यहां से उन्हें साढ़े चार करोड़ रुपए मिलते थे।

बीसीसीआइ के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि राहुल को उनके अनुशासन के लिए जाना जाता है। पिछले दो साल में वह युवा खिलाड़ियों को निखारने में बेहद कामयाब रहे हैं। हालांकि, अब द्रविड़ आइपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटॉर के रूप में नहीं देखे जाएंगे। द्रविड़ ने शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटोर पद से इस्तीफा दे दिया था।  फ्रेंचाइजी ने भी इसकी पुष्टि की है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए ने कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इन्टरेस्ट के मामले में आइपीएल या नेशनल ड्यूटी में से एक का चुनाव करने को कहा था। ऐसे में द्रविड़ ने नेशनल ड्यूटी का चुनाव किया था। 


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: