बीसीसीआइ ने अर्जुन पुरस्कार के लिए दिया पुजारा और हरमनप्रीत का नाम

बीसीसीआइ ने अर्जुन पुरस्कार के लिए दिया पुजारा और हरमनप्रीत का नामबीसीसीआइ ने अर्जुन पुरस्कार के लिए दिया पुजारा और हरमनप्रीत का नाम

नई दिल्ली, पीटीआइ। बीसीसीआइ ने भारत के लिए पिछले टेस्ट सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाम की सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिए की है। पुजारा के अलावा बीसीसीआइ ने भारतीय महिला टीम की सदस्य हरमनप्रीत कौर को भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया है। 

हालांकि बीसीसीआइ की ओर से राजीव गांधी खेल रत्न के लिए किसी को भी नामित नहीं किया गया है। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘हमने अर्जुन पुरस्कार के लिए चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत के नाम भेजे हैं। ये नाम खेल मंत्रालय के पास भेजे गए हैं। पिछले सत्र में दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हमारी ओर से सर्वसम्मति से इनके नामों पर फैसला किया गया।’

हरमनप्रीत की बात करें तो वह सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रही हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में उसके खिलाफ टी20 सीरीज और महिला एशिया कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

30 साल के पुजारा ने 48 टेस्ट में 51 से अधिक के औसत से 3798 रन बनाए हैं, जिसमें उनके 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। पुजारा को टेस्ट मैचों में भारत के मध्यक्रम का सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज माना जाता है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: