‘बाहुबली2′ के आगे हर रिकॉर्ड चकनाचूर, सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न ने 3 दिन में कमा लिए इतने करोड़

'बाहुबली2' के आगे हर रिकॉर्ड चकनाचूर, सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न ने 3 दिन में कमा लिए इतने करोड़‘बाहुबली2′ के आगे हर रिकॉर्ड चकनाचूर, सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न ने 3 दिन में कमा लिए इतने करोड़

मुंबई। ‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसा गदर मचाया है कि तमाम पुराने रिकॉर्ड्स धराशायी हो रहे हैं। फ़िल्म के हिंदी डब वर्ज़न ने ओपनिंग वीकेंड में इतना कलेक्शन कर लिया है कि बॉलीवुड के तमाम दिग्गज कहीं पीछे छूट गए हैं। वाकई भारतीय सिनेमा में इतिहास बन रहा है।

‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’ 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में आई। फ़िल्म के लिए देशभर में जो ज़बर्दस्त हाइप बनी हुई थी, उसके चलते तेलुगु भाषा की इस फ़िल्म ने ओपनिंग वीकेंड में कलेक्शंस के पुराने रिकॉर्डस नेस्तनाबूद कर दिए हैं और नए मानदंड स्थापित किए हैं। फ़िल्म को तमिल, मलयालम और हिंदी भाषाओं में डब करके रिलीज़ किया गया है। तेलुगु से हिंदी में डब होने के बावजूद ‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’ हिंदी दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हो रही है। ऐसी दीवानगी आज तक किसी डब फ़िल्म के लिए नहीं देखी गई है।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफ़िस पर जारी है बाहुबली2 का सैलाब, दूसरे दिन ज़ोरदार कमाई

फ़िल्म को हिंदी में रिलीज़ करने वाले करण जौहर ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उनके मुताबिक़ ‘बाहुबली2′ के सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न ने अोपनिंग वीकेंड में 128 करोड़ का बिजनेस किया है। जी हां, सिर्फ़ तीन दिन में 128 करोड़… इस साल अब तक रिलीज़ हुई फ़िल्मों में सबसे कामयाब शाह रूख़ ख़ान की फ़िल्म ‘रईस’ है, जिसका कुल कलेक्शन 137.5 करोड़ है। शुक्रवार को फ़िल्म ने 41 करोड़, शनिवार को 40.5 करोड़ और रविवार को 46.5 करोड़ जमा किए हैं।

यह भी पढ़ें: मक्खी को भी जो बना दे बाहुबली, ऐसे डायरेक्टर हैं राजामौली

इन आंकड़ों से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि ‘बाहुबली2′ ने किस हद तक दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। ग़ौर करने वाली बात ये भी है कि ‘बाहुबली2′ किसी छुट्टी के दिन रिलीज़ नहीं हुई है। अगर हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री की बात करें तो ‘बाहुबली2′ से पहले सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड ‘सुल्तान’ के नाम रहा है, जिसने 105.53 करोड़ का कलेक्शन किया था। सलमान की ‘सुल्तान’ ईद के मौक़े पर रिलीज़ हुई थी।

यह भी पढ़ें: विनोद खन्ना की उपेक्षा पर ऋषि कपूर का गुस्सा आशा पारेख ने ठहराया जायज़

वहीं आमिर ख़ान की ‘दंगल’ ने रिलीज़ के तीन दिनों में 105 करोड़ जमा किए थे, जबकि शाह रूख़ ख़ान की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने 104 करोड़ का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन किया। दंगल क्रिसमस की छुट्टियों में, जबकि हैप्पी न्यू ईयर दीवाली के दौरान रिलीज़ हुई थी। अगर ‘बाहुबली2′ के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें, तो ओपनिंग वीकेंड में ये लगभग 505 करोड़ बताया जा रहा है।

Tags:
author

Author: