बाल-बाल बची टीम इंडिया, लग सकती थी ये बड़ी ‘चोट’, देखें वीडियो

बाल-बाल बची टीम इंडिया, लग सकती थी ये बड़ी 'चोट', देखें वीडियोबाल-बाल बची टीम इंडिया, लग सकती थी ये बड़ी ‘चोट’, देखें वीडियो

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। आइपीएल-10 के 48वें मुकाबले में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। मुंबई और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में एक समय ऐसा भी आया जब सभी दर्शकों और क्रिकेट फैंस का कलेजा मुंह को आ गया। इस मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और ये हादसा भी मुंबई की ही पारी में होते-होते बचा।

बाल-बाल बचे रोहित शर्मा

मुंबई की पारी का सातवां ओवर सिद्धार्थ कौल फेंक रहे थे। सिद्धार्थ कौल ने इस ओवर की चौथी गेंद (6.4) पर बाउंसर मारा और रोहित शर्मा इस गेंद पर पुल शॉट मारने से चूक गए और गेंद की गति से बीट हो गए। 136 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही गेंद रोहित के बल्ले के जरा सा छूते हुए उनके हैलमेट पर जा लगी। गेंद हेलमैट पर लगने के बाद हवा में उछली और कवर्स पर खड़े खिलाड़ी ने दौड़ते हुए उसे कैच कर लिया। इसके बाद फीजियो को मैदान पर आना पड़ा और हालांकि रोहित के सिर में दर्द हो रहा था, लेकिन फिर भी वो मैदान पर डटे रहे।

अंपायर ने की बड़ी गलती

रोहित के बैट और हेलमैट से गेंद लगने के बाद जब फील्डर ने उसे कैच कर लिया, तब हैदराबाद के सभी खिलाड़ियों ने अपील की, लेकिन अंपायर ने रोहित शर्मा को आउट नहीं दिया। हालांकि अंपायर अनंत पद्मनाभन ने स्कवैयर लेग पर खड़े अंपायर की तरफ देखा भी लेकिन फिर भी उनसे कुछ विचार-विमर्श नहीं किया और अपने नॉट आउट के फैसले पर डटे रहे। टीवी रिप्ले में देखने पर पता चला कि गेंद बल्ले से छू कर हेलमैट पर लगी थी। अंपायर के चेहरे से साफ दिखाई दे रहे था कि उन्हें अपने फैसले पर भरोसा नहीं है, लेकिन फिर भी उन्होंने ना तो  मैदान पर खड़े अपने सहयोगी अंपयार से मदद ली और ना ही थर्ड अंपायर का रुख किया। 

(रोहित शर्मा के हेलमैट पर लगी बाउंसर का वीडियो)

(वीडियो साभार- आइपीएल) 

टीम इंडिया को लग सकता था बड़ा झटका

रोहित शर्मा का चयन चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने वाली टीम में किया गया है। ऐसे में अगर रोहित को लगी ये बाउंसर की चोट गंभीर होती, तो उनके चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने पर भी सवालिया निशान लग सकता था। वैसे भी वो आइपीएल से पहले ही चोट से उबरकर वापस मैदान पर लौटे हैं। पिछले साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान रोहित को जांघ में चोट लग गई थी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: