बांग्लादेशी क्रिकेटर अब्दुर रज्जाक का परिवार समेत हुआ कार एक्सीडेंट

बांग्लादेशी क्रिकेटर अब्दुर रज्जाक का परिवार समेत हुआ कार एक्सीडेंटबांग्लादेशी क्रिकेटर अब्दुर रज्जाक का परिवार समेत हुआ कार एक्सीडेंट

नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के स्पिनर अब्दुर रज्जाक की कार का मंगलवार को एक्सीडेंट हो गया। एक अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार रज्जाक को खतरे से बाहर बताया गया है। बताया गया है कि वे ईद मनाने के बाद खुलना से लौट रहे थे और रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। रज्जाक और उनके परिवार को चोट लगने के बाद वहां की क्षेत्रीय पुलिस ने उनकी मदद की। उनके साथ उनकी पत्नी इशरत जहां ओनी, दो वर्षीय बेटा आदियन और बहन के अलावा दो भांजे भी थे।

आपको बता दें कि अब्दुर रज्जाक ने बांग्लादेश के लिए सन 2006 में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने वनडे में अब तक 207 विकेट झटकने के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी 23 विकेट झटके हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उनकी गेंदों की धार अधिक मजबूत रही है। जिम्बाब्बे के खिलाफ 2013 में हुई एक सीरीज में उन्होंने सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ा था। वनडे और टेस्ट के अलावा रज्जाक ने 34 टी20 भी खेले हैं।

उन्होंने बांग्लादेश के लिए अगस्त 2014 में अंतिम बार क्रिकेट खेला था। पिछले लगभग तीन वर्षों से रज्जाक टीम से बाहर हैं। पूर्व बांग्लादेशी कप्तान मुशफिकुर रहीम ने भी इस बारे में अपने फेसबुक पेज पर जानकारी देते हुए कहा कि रज्जाक भाई का खुलना के सारते में एक्सीडेंट हुआ है, मैं आपसे गुजारिश करता हूं कि उनके लिए प्रार्थना करें।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम की मजबूती में कहीं न कहीं अब्दुर रज्जाक की स्पिन गेंदबाजी का योगदान भी रहा है। बांग्लादेश की इस टीम को उभारने में वक्त लगा है और एक वक्त में रज्जाक टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे। शाकिब अल हसन के शानदार ऑलराउंड खेल और युवा खिलाड़ियों के आने से अब्दुर रज्जाक को पिछले कुछ समय से टीम में आने का मौका नहीं मिल पा रहा है। उनकी टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सेमीफाइनल तक का सफर तय कर सभी को चौंका दिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: