बड़ी हुई लड़ाई, ICC को नोटिस देने के लिए BCCI ने हायर की विदेशी लॉ फर्म!

बड़ी हुई लड़ाई, ICC को नोटिस देने के लिए BCCI ने हायर की विदेशी लॉ फर्म!बड़ी हुई लड़ाई, ICC को नोटिस देने के लिए BCCI ने हायर की विदेशी लॉ फर्म!

नई दिल्ली, जेएनएन। बीसीसीआइ और आइसीसी के बीच नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को लेकर जारी लड़ाई और भीषण रूप लेती जा रही है। बीसीसीआइ ने आइसीसी चैंपिंयस ट्रॉफी में खेलने को लेकर अपने पत्ते अभी नहीं खोले हैं और अब उसने लंदन की एक लॉ फर्म को भी हायर कर लिया है। इस लॉ फर्म को आइसीसी को नोटिस देने के लिए हायर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआइ ने अपने राज्य संघों से बात करके यह तय किया है कि वह चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेगा। इसके लिए उसने लंदन की एक लॉ फर्म से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक आइसीसी को दिया जाने वाला नोटिस भी ड्राफ्ट हो गया है।  

बीसीसीआइ का कहना है कि आइसीसी ने एमपीए (मेंबर्स पार्टिसिपेशन एग्रीमेंट) का भी उल्लंघन किया है। बीसीसीआइ सदस्यों का कहना है कि आइसीसी ने उनकी सहमति के बिना रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल में बदलाव करके इस एक्ट का उल्लंघन किया है। 

आपको बता दें कि आइसीसी के रेवेन्यू मॉडल को ‘बिग थ्री’ के नाम से जाना जाता है और इसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को आइसीसी अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा देती है। इस मॉडल में बदलाव के लिए आइसीसी में हुए मतदान में बीसीसीआइ को 1-13 से हार का मुंह देखना पड़ा था। बताया जा रहा है कि अब बीसीसीआइ के 13 राज्य संघों ने आइसीसी का विरोध करने का फैसला किया है। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: