बच्चन से लेकर सलमान तक, टीवी की ओर बढ़ रहे हैं सिल्वर स्क्रीन पर चमकने वाले ये सितारे

बच्चन से लेकर सलमान तक, टीवी की ओर बढ़ रहे हैं सिल्वर स्क्रीन पर चमकने वाले ये सितारेबच्चन से लेकर सलमान तक, टीवी की ओर बढ़ रहे हैं सिल्वर स्क्रीन पर चमकने वाले ये सितारे

मुंबई। टेलीविज़न की दुनिया को जनता के साथ साथ हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री ने भी ख़ूब पसंद किया है। कई सालों से हमने देखा है कि बॉलीवुड स्टार्स टीवी शोज़ पर भी हमें एंटरटेन करने आते है। रीऐलिटी शोज़ हो या फ़िक्शन, सिल्वर स्क्रीन पर चमकने वाले कई सितारें टेलीविज़न का हिस्सा रहे हैं। 

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपने सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के नौवें सीजन की शूटिंग शुरू की है। KBC 9 का इंतज़ार हर किसी को था और उससे भी ज्यादा इंतज़ार हो रहा था अमिताभ बच्चन को टीवी पर देखने का।

यह भी पढ़ें: क्या कौन बनेगा करोड़पति9 अमिताभ बच्चन का आख़िरी सीज़न होगा, इस बार ये 5 चीजें हैं अलग

वैसे, अमिताभ बच्चन के अलावा भी आपने माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, मलाइका अरोरा और भी कई सेलेब्स को टीवी रीऐलिटी शोज़ का हिस्सा बनते देखा होगा। बॉलीवुड के दबंग ख़ान भी इस लिस्ट में शामिल होते हैं। आखिर, ‘बिग बॉस’ में होस्ट के रूप में सलमान के अलावा दर्शकों ने किसे पसंद किया है। वैसे, आपको याद दिला दें कि सलमान एक और टीवी शो का हिस्सा थे – दस का दम! और सुना है सलमान जल्द ही ‘दस का दम’ के अगले सीजन की तैयारी करने वालें हैं। अपने बिज़ी शेड्यूल के चलते उन्होंने फ़िलहाल ‘दस का दम’ की शूटिंग को अगले साल जनवरी तक होल्ड किया हुआ है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अन्ना, याने सुनील शेट्टी भी इनदिनों एक टीवी शो पर आ रहे हैं। ‘इंडिया’ज़ असली चैंपियनशिप…है दम!’ यह भी एक रीऐलिटी शो है जिसमें इंडिया के सबसे फिट इंसान की खोज हो रही है।

डायरेक्टर रोहित शेट्टी का इन टीवी रीऐलिटी शो से पुराना नाता है। ‘ख़तरों के ख़िलाड़ी’ सीरीज़ में हमने अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और अर्जुन कपूर को भी देखा है। रोहित शेट्टी ने भी ‘ख़तरों के ख़िलाड़ी’ के पांचवे और छठे सीज़न को होस्ट किया था और अब वो इसके लेटेस्ट आंठवें सीज़न को भी होस्ट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bollywood की इन 5 Actresses ने साउथ से शुरू किया था करियर, तब दिखती थीं ऐसी 

सिर्फ़ अभिनेता ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी छोटे पर्दे पर नज़र आईं हैं। और सिर्फ़ रीऐलिटी शोज़ ही नहीं इन्होने फ़िक्शन शोज़ भी किये हैं। पिछले साल अमृता राव टीवी शो ‘मेरी आवाज़ ही पहचान है’ में नज़र आई थी, रवीना टंडन को भी साल 2004 में शो ‘साहिब बीवी ग़ुलाम’ में देखा गया था।

इस लिस्ट में हाल ही में शामिल हो रहा है एक और अभिनेत्री का नाम और वो है सोनाली बेंद्रे। आपको बता दें कि सोनाली अपने पति गोल्डी बहल के प्रोडक्शन में शुरू हो रहे शो ‘आरंभ’ के शुरूआती एपिसोड्स डायरेक्ट करने वालीं हैं। इससे पहले भी सोनाली ने टीवी की ओर रुख़ किया था। साल 2014 के शो ‘अजीब दास्तान है ये’ में सोनाली लीड एक्ट्रेस के रूप में नज़र आईं थी। सोनाली का कहना है कि उन्हें टीवी शोज़ में हमेशा से दिलचस्पी रही है और इस प्लेटफार्म पर अपने डायरेक्शन की स्किल को पेश करना काफ़ी मजेदार होगा।

 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply