फ्रेंच ओपन: दिग्गजों को चैलेंज देने के लिए तैयार हैं थिएम और ज्वेरेव

फ्रेंच ओपन: दिग्गजों को चैलेंज देने के लिए तैयार हैं थिएम और ज्वेरेवफ्रेंच ओपन: दिग्गजों को चैलेंज देने के लिए तैयार हैं थिएम और ज्वेरेव

पेरिस, एपी : दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों ने रविवार से शुरू हो रहे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन को कई बार अपने नाम किया है, लेकिन इस बार 20 वर्षीय जर्मनी के युवा टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव और 23 वर्षीय आस्टियाई खिलाड़ी डोमोनिक थिएम उन्हें चौंकाने के लिए तैयार हैं। वहीं, रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा जैसे दिग्गज इस बार टूर्नामेंट में खेलते नहीं दिखेंगे।

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविक, इंग्लैंड के एंडी मरे और स्टेन वावरिंका 2005 के बाद यह खिताब अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि, इस बार फ्रेंच ओपन में कई उलटफेर भी देखने को मिल सकते हैं। हाल ही में ज्वेरेव ने पिछले रविवार को जोकोविक को हराकर रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था, जबकि थिएम ने रोम मास्टर्स में ही राफेल नडाल को हराकर उन्हें चौंका दिया था। इन दोनों खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट के जरिये सबका ध्यान अपनी ओर दिलाया।

दसवां खिताब जीतने उतरेंगे नडाल : नडाल लाल बजरी पर अपना दसवां खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगे। हालांकि, डोमोनिक थिएम और राफेल नडाल के बीच इस वर्ष तीन बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें थिएम बार्सिलोना और मैडिड के फाइनल मुकाबले में हार गए थे। हालांकि उन्होंने नडाल को रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में 6-4, 6-3 से हराया था। थिएम ने कहा, ‘नडाल पर जीत मेरे लिए बड़ी बात थी। मैं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के साथ एक वर्ष में तीन बार खेला और बहुत कुछ सीखा। मैं इस टूर्नामेंट के लिए तैयार हूं।’ थिएम ने पिछले वर्ष फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था जिसमें उन्हें नोवाक जोकोविक के हाथों शिकस्त खानी पड़ी थी, जबकि नडाल पिछले वर्ष तीसरे राउंड के मैच में चोट के चलते बाहर हो गए थे।

ये दिग्गज नहीं खेलेंगे : रोलां गैरां पर इस बार 18बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर, 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स और रूसी सुंदरी मारिया शारापोवा इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। फेडरर विंबलडन की तैयारियों के चलते टूर्नामेंट में शिरकत नहीं करेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: