फेडरर को हराने वाले खिलाड़ी से जीतकर कार्शी के सेमीफाइनल में पहुंचे भांबरी

फेडरर को हराने वाले खिलाड़ी से जीतकर कार्शी के सेमीफाइनल में पहुंचे भांबरीफेडरर को हराने वाले खिलाड़ी से जीतकर कार्शी के सेमीफाइनल में पहुंचे भांबरी

कार्शी (उजबेकिस्तान), पीटीआइ। भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ने कार्शी चैलेंजर्स में शीर्ष वरीय और दुनिया के 96 नंबर के खिलाड़ी सर्गेई स्टैकहोवस्की को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भांबरी के लिए इस सीजन में यह जीत काफी खास है। 

273वीं रैंक के खिलाड़ी भांबरी ने इस सीजन में पहली बार किसी टॉप 100 रैंक के खिलाड़ी को हराने का काम किया है। यूक्रेन के खिलाड़ी सर्गेई को भांबरी ने 1 घंटे 10 मिनट में 6-2 और 6-4 से सीधे सेटों में मात दी। 

सर्गेई को 2013 में काफी प्रसिद्धि मिली थी, जब उन्होंने रोजर फेडरर को विबंलडन के दूसरे दौर में हराकर बाहर कर दिया था। उन्होंने चार एटीपी वर्ल्ड टूर सिंगल्स टाइटल जीते हैं, लेकिन 2010 के बाद से कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। 

युकी ने मैच जीतने के बाद कहा कि वह अच्छी फॉर्म में थे और उन्हें यह मैच जीतकर काफी आत्मविश्वास मिला है। युकी के लिए इस सीजन में एटीपी चैंलेंजर्ट टूर का यह तीसरा सेमीफाइल होगा। इससे पहले वह मार्च में जुहाइ और शेनजेन में हुए मुकाबलों के अंतिम चार तक पहुंचे थे। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: