फिर ओपनिंग करने उतरा ये स्पिनर, धमाकेदार पारी से बना दिया नया रिकॉर्ड

फिर ओपनिंग करने उतरा ये स्पिनर, धमाकेदार पारी से बना दिया नया रिकॉर्डफिर ओपनिंग करने उतरा ये स्पिनर, धमाकेदार पारी से बना दिया नया रिकॉर्ड

कोलकाता। आइपीएल-10 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने एक बार फिर प्रयोग किया और अपने स्पिनर व पुछल्ले बल्लेबाज सुनील नरेन को गंभीर के साथ ओपनिंग करने उतार दिया। उसके बाद अगले कुछ ओवरों में जो हुआ वो देखने लायक रहा।

– इडेन में सुनील का तूफान

वेस्टइंडीज के इस स्पिनर ने गुजरात लायंस के शीर्ष के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। नरेन ने महज 17 गेंदों पर 42 रन जड़ डाले। उनकी पारी में 9 चौके और एक छक्का शामिल रहा। उन्होंने प्रवीण कुमार, जेम्स फॉकनर और बासिल थंपी की गेंदों पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने सबसे पहले प्रवीण कुमार का सामना किया और इस पहले ओवर की तीन गेंदों पर चौके जड़े जबकि तीन गेंदों पर कोई रन नहीं आया। इसके बाद अगले ओवर में फॉकनर की पांच गेंदों का सामना किया जिसमें से चार में चौके जड़े। फिर तीसरे ओवर में उनके सामने युवा पेसर बासिल थंपी थे जिनकी पांच गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने दो पर चौके जड़े व एक पर छक्का जड़ दिया और दो गेंदों पर कोई रन नहीं आया। चौथे ओवर में रैना की दूसरी ही गेंद पर वो कैच आउट हो गए लेकिन जाने से पहले अपना काम जरूर कर गए। महज 3.2 ओवर में कोलकाता का स्कोर 45/1 था।

– बना दिया ये खास रिकॉर्ड

सुनील नरेन ने इसके साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला। दरअसल, अपनी 42 रनों की इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान उन्होंने सभी रन बाउंड्री के जरिए ही बनाए। इसमें 9 चौकों के जरिए 36 रन और एक छक्के के साथ स्कोर 42 रन कर दिया। आइपीएल में ये एक बल्लेबाज द्वारा सभी रन बाउंड्री से बनाने का रिकॉर्ड है। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या के नाम था जिन्होंने 36 रनों की पारी में सभी रन बाउंड्री के जरिए बनाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: