प्रो कबड्डी लीग की नीलामी में नितिन, सूरज और सचिन का जलवा

प्रो कबड्डी लीग की नीलामी में नितिन, सूरज और सचिन का जलवाप्रो कबड्डी लीग की नीलामी में नितिन, सूरज और सचिन का जलवा

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रो कबड्डी लीग के पांचवें संस्करण की हुई नीलामी में सोमवार को बागपत के मलकपुर गांव के नितिन तोमर की सबसे महंगी बोली लगी। उन्हें इस संस्करण में पहली बार शामिल उत्तर प्रदेश की टीम ने 93 लाख रुपये की भारी-भरकम राशि में खरीदा। 

नितिन ने पिछले सभी सीजन के रिकॉर्ड ध्वस्त कर यह मुकाम बनाया है। उनकी इस उपलब्धि से मलकपुर में खुशी का माहौल है। लोगों ने मंगलवार को ढोल-नगाड़े बजाकर खुशी मनाई और मिठाईयां बांटी। 

दूसरे दिन की नीलामी में सूरज देसाई सबसे महंगे बिके जिसे दबंग दिल्ली ने 52.50 लाख रुपये में खरीदा। युवा खिलाड़ी सचिन को भी अच्छी राशि मिली जिन्हें टीम गुजरात ने खरीदा।

22 वर्षीय नितिन ने प्रो कबड्डी में सीजन-3 में पदार्पण किया था। वह बंगाल वॉरियर्स और पुनेरी पलटन के लिए खेल चुके हैं। उनकी तेजी और चपलता देख लोग उन्हें ‘टोर्नेडो तोमर’ कहने लगे थे। नितिन ने काफी कम समय में अपनी पहचान बनाई है। नितिन ने पिछले वर्ष अहमदाबाद में खेले गए कबड्डी विश्व कप में सबको अपनी प्रतिभा का कायल कर लिया था।

सचिन ने भी किया मलकपुर गांव का नाम रोशन 

सीजन पांच की नीलामी में नितिन के अलावा मलकपुर गांव के ही एक और युवा खिलाड़ी सचिन ने अपनी चमक बिखेरी है। प्रो कबड्डी लीग में पदार्पण करने वाले सचिन को गुजरात ने 36 लाख में खरीदा है। सेना में हवलदार सचिन कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दर्जनों पदक झटक चुके हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: