पुरुष हॉकी: जर्मनी के साथ भारतीय टीम ने खेला 2-2 से ड्रॉ

पुरुष हॉकी: जर्मनी के साथ भारतीय टीम ने खेला 2-2 से ड्रॉपुरुष हॉकी: जर्मनी के साथ भारतीय टीम ने खेला 2-2 से ड्रॉ

डसेलडोर्फ, प्रेट्र। भारतीय पुरुष हॉकी टीम का तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में शनिवार को जर्मनी के साथ मुकाबला 2-2 से बराबर रहा। भारत की ओर से मनदीप सिंह और सरदार सिंह ने एक मिनट के भीतर दो गोल दागे। मनदीप और सरदार ने मैच के 45वें मिनट में गोल किया।

जर्मनी की तरफ से 13वें मिनट में लिकलस वेलेन और 52वें मिनट में तोबियास हॉके ने गोल किए। भारत और जर्मनी दोनों ने अपना पहला मैच हारा था। दोनों को ही बेल्जियम ने हराया।

तीसरा क्वार्टर भारत के नाम रहा। पहले मनदीप ने शानदार स्टिकवर्क का मुजाहिरा करते हुए टीम को बराबरी दिलाई। इसके ठीक बाद सरदार ने बेहतरीन डिब्लिंग दिखाई। वह सर्कल तक आए और गोल पर हिट किया। जर्मन कीपर के पास कोई मौका नहीं था। भारत के पास मैच खत्म होने के आठ मिनट पहले तक बढ़त थी। लेकिन तोबियास हॉके ने गोल करके जर्मनी को बराबरी दिलाई।

भारत का अगला मैच सोमवार को बेल्जियम से होगा। इससे पहले मैच में बेल्जियम से 1-2 से हार गई थी। तीसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह के पेनाल्टी कॉर्नर पर किये गए गोल की मदद से भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली, लेकिन अंतिम क्वार्टर में दो गोल खा बैठे। बेल्जियम के लिए सेडिक चार्लियेर (52वां मिनट) और टाम बून (55वां मिनट) ने गोल किये। आत्मविश्वास से ओतप्रोत बेल्जियम ने भारत पर यह जीत हासिल की।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें   

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply