पीसीबी ने बीसीसीआइ को भेजा कानूनी नोटिस

पीसीबी ने बीसीसीआइ को भेजा कानूनी नोटिसपीसीबी ने बीसीसीआइ को भेजा कानूनी नोटिस

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को कानूनी नोटिस भेजा है। इस तरह उसने भारतीय बोर्ड के 2015 और 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के समझौते पत्र का सम्मान नहीं करने के लिए उससे मुआवजा मांगने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी।

पीसीबी में एक आधिकारिक सूत्र ने पुष्टि की कि नोटिस बुधवार को भेजा गया। उन्होंने कहा, ‘हमारे कानूनी सलाहकार ने लंदन में एक प्रतिष्ठित कानूनी फर्म से सलाह मशविरे के बाद कानूनी नोटिस भेजा है जिसमें भारतीय बोर्ड से मुआवजा हासिल करने के लिए एक मजबूत कानूनी मामला तैयार किया है।’ दोनों देशों के बोडरें के बीच इस करार पर 2014 में हस्ताक्षर किये थे जिसके अंतर्गत पाकिस्तान ने आइसीसी में संचालन एवं वित्तीय मॉडल में ‘बिग थ्री’ का समर्थन किया था।

सूत्र ने कहा कि कानूनी नोटिस में पाकिस्तान ने कहा है कि बीसीसीआइ ने समझौते का सम्मान नहीं किया, जबकि उसने आइसीसी अधिकारियों की मौजूदगी में इस पर हस्ताक्षर किये थे। उन्होंने कहा, ‘नोटिस में यह भी कहा गया है कि भारत के लगातार इस करार के अनुसार खेलने से इन्कार करने के कारण 2015 से तीन सीरीज नहीं खेली गयी जिसमें से दो की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी।’

पीसीबी ने दावा किया कि उसे भारत के सीरीज खेलने से इन्कार करने के कारण 20 से 30 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ जिसकी मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी।

Tags:
author

Author: