पीवी सिंधू को सुदीरमन कप में अच्छे प्रदर्शन की है उम्मीद

पीवी सिंधू को सुदीरमन कप में अच्छे प्रदर्शन की है उम्मीदपीवी सिंधू को सुदीरमन कप में अच्छे प्रदर्शन की है उम्मीद

मुंबई, प्रेट्र: रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और शीर्ष शटलर पीवी सिंधू को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी सुदीरमन कप विश्व मिक्स्ड टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

क्रिकेट क्लब इंडिया में मानद आजीवन सदस्यता से नवाजे जाने के बाद सिंधू ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास शानदार मौका है। यह मिक्स्ड टीम स्पर्धा है। इसमें लड़कियों और लड़कों दोनों को बेहतरीन खेल दिखाना होगा। हमें इंडोनेशिया और डेनमार्क से खेलना होगा। मुझे जीत की पूरी उम्मीद है।’ भारत की रैंकिंग नौ है और उसे ग्रुप ‘एक डी’ में डेनमार्क और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है।

चैंपियनशिप का शुरुआती चरण 21 से 28 मई तक खेला जाएगा। टीम चैंपियनशिप के पिछले चरण में नौवें स्थान पर रही थी। भारतीय टीम का दारोमदार दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी सिंधू पर होगा, क्योंकि शीर्ष महिला शटलर और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने पारिवारिक कारणों से हटने का फैसला किया है।एक ही महिला खिलाड़ी मिक्स्ड टीम स्पर्धा में खेलेगी इस पर सिंधू ने कहा कि साइना की अनुपस्थिति से परेशानी नहीं होगी। जब एक सिंगल्स और डबल्स की बात आती है तो एक ही खिलाड़ी की जरूरत पड़ती है, इसलिए मुझे  नहीं लगता कि यह कोई मुद्दा होगा।

सिंधू रैंकिंग में दूसरे स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं। उन्होंने कहा कि मैं साल के अंत तक मैं खुद को तीसरी रैंकिंग पर देखने की उम्मीद करती हूं। उन्होंने कहा कि मैं नंबर दो पर रह चुकी हूं इसलिए मेरा अगला लक्ष्य नंबर एक बनने का है। इसके मुङो बढ़िया खेल दिखाना होगा और अगर मैंने ऐसा कर दिया तो रैंकिंग अपने आप मिल जाएगी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: