नो बॉल देने पर अंपायर से भिड़ गया ये भारतीय खिलाड़ी, अनोखी थी वजह

नो बॉल देने पर अंपायर से भिड़ गया ये भारतीय खिलाड़ी, अनोखी थी वजहनो बॉल देने पर अंपायर से भिड़ गया ये भारतीय खिलाड़ी, अनोखी थी वजह

मोहाली। रविवार रात आइपीएल-10 में गुजरात लायंस और मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला जा रहा था जब एक दिलचस्प किस्सा देखने को मिला। ये मामला था पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा से जुड़ा।

दरअसल, इस मैच में गुजरात की पारी के दौरान पांचवें ओवर में गेंद संदीप शर्मा के हाथों में थी। इस ओवर की पांचवीं गेंद करने के बाद जब संदीप पीछे मुड़े तो उन्होंने देखा कि अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया था। न तो ये गेंद एक घातक बाउंसर थी, न तो ये सीधे बल्लेबाज की कमर से ऊपर फेंकी गई थी और न ही गेंद फेंकते समय संदीप शर्मा का पैर क्रीज से बाहर गया था। आखिर हुआ क्या था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अंपायर ने संदीप शर्मा को बताया कि उन्होंने विकेट की उस तरफ (अराउंड द विकेट) से गेंदबाजी की जिस तरफ दूसरा बल्लेबाज भी खड़ा था। इससे पहले संदीप विकेट की बाईं तरफ (‘ओवर द विकेट’) से गेंदबाजी कर रहे थे। नियम के हिसाब से गेंदबाज को अपनी जगह बदलने से पहले इसकी जानकारी देनी होती है। संदीप शर्मा इसको लेकर अंपायर से बहस करने पहुंच गए क्योंकि उनका कहना था कि इसकी जानकारी वो बल्लेबाज को दे चुके थे। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल भी अंपायर से बहस करने पहुंच गए। हालांकि तब तक नो बॉल का फैसला दिया जा चुका था और साथ ही फ्री-हिट भी दी जा चुकी थी। संदीप इतना गुस्सा थे कि ओवर खत्म होने पर उन्होंने अंपायर के हाथ से अपनी कैप छीन ली जिसे कैमरे ने कैद करने में कोई चूक नहीं की। आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर इस प्रकार के फैसले कम ही देखे गए हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Tags:
author

Author: