नोवाक जोकोविक ने अपनी पूरी कोचिंग टीम को हटाया

नोवाक जोकोविक ने अपनी पूरी कोचिंग टीम को हटायानोवाक जोकोविक ने अपनी पूरी कोचिंग टीम को हटाया

मैड्रिड, रायटर। पिछले लगभग एक साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे दुनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने अपनी पूरी कोचिंग टीम को हटा दिया। पिछले साल जून में अपनी पहली फ्रेंच ओपन ट्रॉफी जीतने के बाद 12 बार का यह ग्रैंडस्लैम चैंपियन कोई खिताब नहीं जीत पाया है। इसी खराब प्रदर्शन के चलते उन्होंने अपनी नंबर एक की रैंकिंग भी ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे के हाथों गंवा दी। ऑस्ट्रेलियन ओपन में वह दूसरे ही दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से हार कर बाहर हो गए। हाल ही में मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस में भी वह जल्द बाहर हो गए। इसी के बाद सर्बियाई खिलाड़ी ने अपनी पूरी कोचिंग टीम को हटाने का फैसला किया। 

29 वर्षीय जोकोविक ने शुक्रवार को कोच मारिन वजदा, फिटनेस कोच गेबहर्ट फिल और फिजियोथेरेपिस्ट मिलजान अमानोविक से जुदा होने की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘एक दशक की दोस्ती के लिए, पेशेवराना अंदाज और मेरे करियर के लक्ष्य को हासिल करने के प्रति दिखाई गई प्रतिबद्धता के लिए मैं मारिन, फिल और मिलजान का हमेशा के लिए आभारी रहूंगा। इनके सहयोग के बिना मैं यह सब हासिल नहीं कर पाता। यह निर्णय आसान नहीं था, लेकिन हम सभी को यह लगा कि अब कुछ परिवर्तन की जरूरत है। मैं अपने खेल और स्टेमिना का स्तर हमेशा ऊंचा रखना चाहता हूं। यह एक सतत प्रक्रिया है…। मैं एक शिकारी हूं और मेरा मुख्य लक्ष्य कोर्ट पर जीत के साथ फिर से दमदार वापसी करना है। मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन का नया अध्याय है। 

उन्होंने कहा कि मैं मुख्य कोच की तलाश कर रहा हूं जब तक तक मुझे सही इन्सान नहीं मिल जाता तब तक मैं अकेला ही तैयारी करूंगा। पिछले साल दिसंबर में जोकोविक ने छह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन बोरिस बेकर से भी नाता तोड़ लिया था, जोकि उनके मुख्य कोच थे। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

  

Tags:
author

Author: