नूर के निर्देशक क्यों नहीं चाहते थे कि सोनाक्षी करें बरखा की कॉपी

नूर के निर्देशक क्यों नहीं चाहते थे कि सोनाक्षी करें बरखा की कॉपीनूर के निर्देशक क्यों नहीं चाहते थे कि सोनाक्षी करें बरखा की कॉपी

 अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सोनाक्षी सिन्हा की इस शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली फिल्म नूर में सेंसर ने बरखा दत्त के नाम पर कैंची चलाई है लेकिन फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात तो यह सामने आयी है कि फिल्म के निर्देशक ने सोनाक्षी को फिल्म के प्रेप से पहले विशेषतौर पर यह गाइड लाइन दे रखी थी कि उन्हें फिल्म में जर्नलिस्ट की भूमिका निभाते हुए बरखा दत्त को अपने किरदार में बिल्कुल नहीं लाना है।

निर्देशक सुनील का ये मतलब था कि उन्हें अपने किरदार को बरखा से इंस्पायर ही नहीं करना है। यह बात खुद फिल्म के निर्देशक सुनील ने स्वीकारी है। उन्होंने बताया कि “मैंने सोनाक्षी से इसलिए कहा था कि वह नूर के किरदार में एक ऐसी जर्नलिस्ट की भूमिका निभाएं जो किसी से भी प्रभावित नजर न आये, वरना आमतौर पर होता यही है कि सारे फीमेल कलाकार जब किसी फिल्म में जर्नलिस्ट की भूमिका निभाते हैं तो अचानक ही बरखा को ही मापदंड मानने लगते हैं और फिर उन्हें कॉपी करने लगते हैं। निसंदेह बरखा भारत की बड़ी जर्नलिस्ट हैं लेकिन नूर का किरदार बरखा के व्यक्तित्व से बिलकुल नहीं मिलता है।

यह भी पढ़ें:Exclsuive: इस बात पर होती थी शाहरुख़ और सुभाष घई की लड़ाई

सुनील का मानना है कि सोनाक्षी ने इस किरदार की सरलता को समझा है और उसे वाकई परदे पर बखूबी निभाया है और उसने किसी भी जर्नलिस्ट की कॉपी नहीं की है, न ही कोई ऐसा इंसिडेंट लिया जो किसी जर्नलिस्ट के साथ जुड़ा हुआ हो।

Tags:
author

Author: