निशानेबाजी विश्व कप : आठवें स्थान पर रहे भारतीय शूटर सत्येंद्र सिंह

निशानेबाजी विश्व कप : आठवें स्थान पर रहे भारतीय शूटर सत्येंद्र सिंहनिशानेबाजी विश्व कप : आठवें स्थान पर रहे भारतीय शूटर सत्येंद्र सिंह

गबाला (अजरबेजान), प्रेट्र। भारतीय निशानेबाज सत्येंद्र सिंह ने आइएसएसएफ विश्व कप प्रतियोगिता के अंतिम दिन पुरुषों की 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में आठवां स्थान हासिल किया। सत्येंद्र ने शानदार शुरुआत की और 1173 के अच्छे स्कोर के साथ वह फाइनल दौर में क्वालीफाई करने वाले आठ निशानेबाजों में शामिल रहे। अपने अब तक के सर्वश्रेष्ठ क्वालीफिकेशन स्कोर के साथ वह पहली बार किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। 

फाइनल में सत्येंद्र ने 40 शॉट में 396.7 का स्कोर हासिल किया। वह फाइनल में सबसे पहले बाहर होने वाले निशानेबाज रहे। हंगरी के इस्तवान पेनी ने 458.4 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि रजत पदक चीन के जिचेंग हुई की झोली में गया। पोलैंड के टॉमास बार्टनिक को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। सत्येंद्र के ही हमवतन और ओलंपियन संजीव राजपूत क्वालीफाइंग में सिर्फ 1157 का स्कोर बनाया और वह कुल 45वें स्थान पर रहे। इस विश्व कप में चीन चार स्वर्ण सहित कुल आठ पदकों के साथ पदक तालिका में पहले स्थान पर रहा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply