देखें, इस भारतीय खिलाड़ी को अंपायर से उलझना पड़ गया भारी, हो गया कुछ ऐसा

देखें, इस भारतीय खिलाड़ी को अंपायर से उलझना पड़ गया भारी, हो गया कुछ ऐसादेखें, इस भारतीय खिलाड़ी को अंपायर से उलझना पड़ गया भारी, हो गया कुछ ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 47वें मैच में किंग्स उलेवन पंजाब के खिलाड़ी संदीप शर्मा को अंपायर से मैदान पर भिड़ना भारी पड़ गया। संदीप को उनकी मैच फीस का 50% हिस्सा अब जुर्माने के रुप में देना होगा। संदीप शर्मा कल रात मोहाली में खेले गए मुकाबले में अंपायर के नो बॉल देने के फैसले पर उनसे बहस करने लग गए थे। जिसके चलते अब उनपर फाइन लगा है।

पंजाब के तेज़ गेंदबाज़ संदीप शर्मा को आइपीएल की आचार संहिता के नियम-2.1.5 के अनुसार मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा है। इस सजा को संदीप ने स्वीकार कर लिया है और इसीलिए, इस मामले में आधिकारिक सुनवाई नहीं की जाएगी।

यहां से शुरू हुई बहस

गुजरात के साथ खेले जा रहे इस मुकाबले में पंजाब की गेंदबाज़ी के पांचवें ओवर में गेंद संदीप शर्मा के हाथों में थी। इस ओवर की पांचवीं गेंद करने के बाद जब संदीप पीछे मुड़े तो उन्होंने देखा कि अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया था। न तो ये गेंद एक घातक बाउंसर थी, न तो ये सीधे बल्लेबाज की कमर से ऊपर फेंकी गई थी और न ही गेंद फेंकते समय संदीप शर्मा का पैर क्रीज से बाहर गया था। फिर आखिर हुआ क्या था? क्यों अंपायर ने इस गेंद को नो-बॉल करार दिया।

नो-बॉल पर हुआ बवाल

अंपायर ने निर्णय के बाद संदीप शर्मा ने पूछा कि इस गेंद को नो-बॉल क्यों दिया गया है। जबाव में अंपायर ने संदीप को बताया कि उन्होंने उस तरफ से गेंदबाज़़ी की (अराउंड द विकेट) जहां पर नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज़ खड़ा हुआ था। जबकि इससे पहले तक संदीप विकेट की दूसरी तरफ यानि कि  (ओवर द विकेट) गेंदबाजी कर रहे थे। क्रिकेट के नियमों के मुताबिक गेंदबाज को अपनी साइड चेंज करने से पहले इसकी जानकारी अंपायर को देनी होती है। लेकिन अंपायर के मुताबिक संदीप शर्मा ने इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी थी, वहीं संदीप शर्मा इस बात पर अड़े थे कि उन्होंने अंपायर को इसकी जानकारी दी है। इस बात को लेकर अंपायर और संदीप के बीच बहस शुरु हो गई। संदीप के साथ-साथ पंजाब के कप्तान गलेन मैक्सवेल भी अंपायर से बहस करने पहुंच गए। हालांकि तब तक नो-बॉल का फैसला दिया जा चुका था और साथ ही फ्री-हिट भी दी जा चुकी थी। 

(संदीप और अंपायर की बहस का वीडियो)

 (वीडियो साभार-आइपीएल)

 आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: