तो संजय दत्त नहीं अनिल दत्त होते संजू बाबा, जानिए किसने दिया ये नाम

तो संजय दत्त नहीं अनिल दत्त होते संजू बाबा, जानिए किसने दिया ये नामतो संजय दत्त नहीं अनिल दत्त होते संजू बाबा, जानिए किसने दिया ये नाम

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। चौंक गये ना… आपको भी यह माजरा समझ नहीं आया होगा कि संजू बाबा यानी संजय दत्त अनिल दत्त कैसे होते। तो चलिये हम आपको बताते हैं।

दरअसल, संजय दत्त की जिंदगी से जुड़ा यह एक दिलचस्प वाकया है। बी टाउन में इस बात को लेकर चर्चा रहती है कि सुनील दत्त को अनिल नाम बेहद पसंद था, क्योंकि सुनील से अनिल मिलता-जुलता हुआ नाम था। जबकि नरगिस को अनिल से ज्यादा संजय नाम पसंद आया था। हुआ यह था कि संजू बाबा के जन्म के बाद उनके नामकरण को लेकर नर्गिस और सुनील में काफी कंफ्यूजन था। ऐसे में सुनील ने अपने एक दिल्ली के दोस्त जो कि उस वक्त एक मैगजीन के एडिटर थे। उनसे उन्होंने नाम सुझाने को कहा। उन एडिटर ने अपनी ही मैगजीन में यह विज्ञापन डाला कि सुनील-नर्गिस को है अपने बेटे के नाम की तलाश।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर रुकी पद्मावती की शूटिंग, इस बार वजह बनीं दीपिका पादुकोण

लगभग 18000 नामों के सुझाव आये, जिनमें से 18 नाम सेलेक्ट किये गये थे। उन नामों में भी सबसे अधिक संजय और अनिल नाम कॉमन थे। तब सुनील ने सोचा कि अनिल ही नाम रखते हैं, लेकिन नर्गिस को संजय नाम अधिक पसंद आया और संजू बाबा का नाम संजय बलराज दत्त रखा गया। यह भी एक रोचक संयोग है कि हाल ही में संजय दत्त ने आगरा में अपनी फिल्म भूमि की शूटिंग पूरी की है और जिस महिला ने उन्हें यह नाम दिया था, वह भी आगरा से ही संबंध रखती हैं।

ये भी पढ़ें: बेगम जान ने की ऑटो की सवारी तो लग गई सिलवंती की लॉटरी

सो, संजू बाबा का उस वक्त से ही आगरा से कनेक्शन जुड़ गया था। उस वक्त सुनील और नर्गिस ने उपहार के रूप में उस महिला को अपनी कपल तस्वीर आॅटोग्राफ के रूप में भिजवाई थी। मुमकिन है कि संजू बाबा की जिंदगी से जुड़ा यह दिलचस्प वाकया संजय की बायोपिक में किसी ना किसी रूप में शामिल मिले।

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply