तो क्या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस टीम के गेंदबाजों की तैयारी अधूरी है !

तो क्या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस टीम के गेंदबाजों की तैयारी अधूरी है !तो क्या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस टीम के गेंदबाजों की तैयारी अधूरी है !

दुबई, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड का मानना है कि आम तौर पर व्यस्त रहने वाले शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज अगले महीने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अधूरी तैयारी से जाएंगे, क्योंकि टी-20 के कार्यक्रम के चलते उन्हें नियमित नेट अभ्यास नहीं मिल सका।   

आइसीसी के लिए अपने कॉलम में बांड ने लिखा, ‘टी 20 के लिए गर्मी और व्यस्त यात्रा कार्यक्रम से गेंदबाज नियमित नेट अभ्यास नहीं कर सके। गेंदबाजों को चैंपियंस ट्रॉफी में बढ़े हुए कार्यभार के अनुकूल खुद को ढालने में दिक्कत आएगी। चैंपियंस ट्रॉफी में शीर्ष गेंदबाजों को दस ओवर का कोटा पूरा करना होगा जो उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि आइपीएल में इसकी आदत नहीं रही।  

बांड का मानना है कि खिलाडिय़ों को अनुकूलन और रवैये में बदलाव के लिए मेहनत करनी होगी, क्योंकिउन्हें टी-20 से 50 ओवरों के प्रारूप में खुद को बदलना है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और वेल्स में टी-20 से बहुत कुछ अलग होगा। राहत की बात यह है कि इंग्लैंड में भारत जैसी गर्मी नहीं होगी।

आइपीएल की टीम मुंबई इंडियंस के कोच बांड ने कहा कि बल्लेबाजों को भी खुद को बदलना होगा। उनके अनुसार, ‘रोहित मुंबई के लिए जबकि एरोन फिंच गुजरात लायंस के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन इंग्लैंड में दोनों को अपनी टीमों के लिए पारी की शुरुआत करनी होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply