तुम्हारा नाम क्या है बसंती: कोई पूछे तो बताना मत , पुलिस ने किया सतर्क

तुम्हारा नाम क्या है बसंती: कोई पूछे तो बताना मत , पुलिस ने किया सतर्कतुम्हारा नाम क्या है बसंती: कोई पूछे तो बताना मत , पुलिस ने किया सतर्क

मुंबई। फिल्म शोले में जब जय ने पूछा था कि तुम्हारा नाम क्या है बसंती , तो बसंती ” यूं कि मुझे ज़्यादा बोलने का शौक तो नहीं है ” कह कर निकल ली थीं , लेकिन मुंबई पुलिस का कहना है कि अगर कोई आपसे फोन पर  पूछने की कोशिश करे तो उसे हरगिज़ भाव देने की जरुरत नहीं है।

दरअसल मुंबई पुलिस ने साइबर क्राइम के अवेयरनेस के तहत शोले का आधार लेकर एक अभियान शुरू किया है। और ट्विटर पर इसके बारे में जानकारी मिलते ही अमिताभ बच्चन ने इस कैम्पेन को सपोर्ट किया है। पुलिस ने शोले के एक सीन की सहायता से ये बताया है कि तुम्हारा नाम क्या है बसंती की तर्ज़ पर अगर कोई अनजान आदमी आपसे आपके बारे में पूछने की कोशिश करे तो ऐसे साइबर क्रिमिनल्स के कॉल्स को जरा भी अटेंड करने की जरुरत नहीं है। इस अभियान के तहत ये भी कहा गया है कि सिर्फ गन नहीं ऑनलाइन गब्बरों के खिलाफ जागरूकता का हथियार ही काफी है।

यह भी पढ़ें: Damdaar Video: हनुमान बन कर बोले सलमान… मुझ पर एक एहसान करना… 

अमिताभ बच्चन इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान में भी जुटे हैं और हाल ही में उन्होंने दरवाजा बंद अभियान को लॉन्च किया है। वो जल्द ही आमिर खान के साथ फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं।

Tags:
author

Author: