जुलाई से सितंबर तक एशियाई शेरों में जंग, जानें कब-कब हैं भारत-श्रीलंका के मैच

जुलाई से सितंबर तक एशियाई शेरों में जंग, जानें कब-कब हैं भारत-श्रीलंका के मैचजुलाई से सितंबर तक एशियाई शेरों में जंग, जानें कब-कब हैं भारत-श्रीलंका के मैच

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खत्म कर एकमात्र टी-20 मैच खेलने की तैयारी कर रही है। इसके बाद उसे श्रीलंका के दौरे पर जाना है। इस दौरे पर टीम इंडिया लगभग एक साल बाद घर से बाहर कोई टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलने जा रही है। 

भारतीय टीम अपना पहला टेस्ट मैच 26 जुलाई से गॉल में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान जारी कर भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक सीरीज शुरू होने से पहले कोई अभ्यास मैच का कार्यक्रम नहीं रखा गया है। पहला टेस्ट मैच गॉल में 26 जुलाई को शुरू होगा। दूसरा टेस्ट सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर 3 से 7 अगस्त के बीच और तीसरा टेस्ट पालेकेले में 12 से 16 अगस्त के बीच खेला जाएगा। पालेकेले में ही दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 24 और 27 अगस्त को खेला जाएगा।

वनडे सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से डांबुला में होगी। चौथा और पांचवां वनडे मैच खेट्टाराम में होगा। इसी जगह इकलौता टी-20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा। बता दें कि श्रीलंका ने इससे पहले 2015 में भारत की मेजबानी की थी। भारत ने विदेशी धरती पर अंतिम टेस्ट पिछले साल वेस्टइंडीज में खेला था। श्रीलंका दौरे पर भारत अपने नए मुख्य कोच के साथ जाएगा, जिसका चयन होना फिलहाल बाकी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: