जसप्रीत बुमराह को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम, आइसीसी रैंकिंग में चमके

जसप्रीत बुमराह को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम, आइसीसी रैंकिंग में चमकेजसप्रीत बुमराह को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम, आइसीसी रैंकिंग में चमके

दुबई, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में नो-बॉल फेंकने को लेकर काफी आलोचना झेल चुके भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इसके अलावा, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं।

आइसीसी की सोमवार को जारी रिलीज में टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के गेंदबाज इमाद वसीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी इमरान ताहिर को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में बुमराह 764 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वसीम 16 अंक अधिक 780 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, वहीं ताहिर को तीसरा स्थान हासिल हुआ है। इसी साल जनवरी में बुमराह ने टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली पहले स्थान पर हैं, वहीं आस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच दूसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे स्थान पर हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल-हसन शीर्ष पर बरकरार हैं। उनके बाद आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल दूसरे और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी तीसरे स्थान पर हैं।

आइसीसी की टी-20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड शीर्ष पर है। इस रैंकिग में तीसरा स्थान पाकिस्तान और भारत के बीच संयुक्त रूप से साझा हुआ है, वहीं चौथा स्थान वेस्टइंडीज को मिला है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: