जब कोई हरा न सका तो अपनों से ही ऐसे हार गई बाहुबली

जब कोई हरा न सका तो अपनों से ही ऐसे हार गई बाहुबलीजब कोई हरा न सका तो अपनों से ही ऐसे हार गई बाहुबली

मुंबई। हार,असफतला या फ्लॉप। ऐसे शब्द तो बाहुबली की डिक्शनरी में कभी छपे ही नहीं थे तो भला इनका सवाल ही कहां उठता है। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा हुआ है। ओरिजनल बाहुबली बॉक्स ऑफिस के कलेक्शन में अपने डब वर्जन से काफी पीछे छूट गया है।

जी हां , हम बात कर रहे हैं बाहुबली के दूसरे भाग यानि बाहुबली- द कन्क्लूजन की। फिल्म को तमिल और तेलुगु में बनाया गया जबकि हिंदी और मलयालम में इसे डब किया गया है। आपको जानकार हैरानी होगी कि बॉक्स ऑफिस पर इसके दोनों ओरिजनल वर्जन की कमाई , हिंदी से काफी पीछे छूट गई है। बता दें कि एस एस राजमौली की बाहुबली 2 ने अपनी रिलीज़ के 11वें दिन इंडिया में सभी भाषाओं को मिला कर 710 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है। इस भरकम राशि में बाहुबली के हिंदी डब वर्जन से अब तक 342 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन हो चुका है। जिस कारण अब बाहुबली , आमिर खान की फिल्म पीके के 340 करोड़ से आगे निकल चुकी है।

यह भी पढ़ें:राजू हिरानी चले अमरीका , इस फिल्म की शूटिंग करने

 

ट्रेड सर्किल से मिले आंकड़ों के हिसाब से अगर हिंदी भाग को छोड़ दिया जाय तो फिल्म की नेट इंडिया कमाई 368 करोड़ होती है। इसमें से मलयालम के डब वर्जन ने 11 दिन में करीब 45 करोड़ का कलेक्शन किया है। यानि तमिल और तेलुगु दोनों ओरिजनल वर्जन को मिला कर फिल्म को 323 करोड़ रूपये हासिल हुए जो हिंदी और मलयालम के डब भाग के 387 करोड़ से कम हैं।

यह भी पढ़ें:क्या बिना पैसे के आमिर खान के साथ काम करेंगी फातिमा शेख

 

आपको बता दें कि इससे पहले भी ऐसा हो चुका है जब जॉन फेवरेऊ की फिल्म द जंगल बुक आई थी। इस फिल्म के हिंदी वर्जन को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अंग्रेजी से ज़्यादा कलेक्शन मिला था।

Tags:
author

Author: