चोली के पीछे गाने में कैमरे के आगे इसलिए नहीं आईं ईला अरुण

चोली के पीछे गाने में कैमरे के आगे इसलिए नहीं आईं ईला अरुणचोली के पीछे गाने में कैमरे के आगे इसलिए नहीं आईं ईला अरुण

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। ईला अरुण ने माना है कि उन्होंने अपने करियर के कुछ मुकाम पर ऐसे निर्णय लिए, जो उनके लिए सही साबित नहीं हुए और इस बात का उन्हें अफ़सोस है।

शुक्रवार को रिलीज़ हुई फिल्म बेगम जान में अहम रोल निभा रहीं ईला बताती हैं कि वह ऐसे परिवार से संबंध रखती हैं कि अगर अपने घर से कभी बाहर निकलीं और दुप्पटा भूल गयीं तो दौड़ कर पहले घर आती थीं और डरते-डरते मां से दुप्पटा मांगती थीं। अब एक ज़माना ऐसा आया है, जब ईला कहती हैं कि दुप्पटे वाले तो ड्रेस भी नहीं होते अब। ऐसे में जब उनके सामने ‘खलनायक’ का गाना ‘चोली के पीछे क्या है..’ का ऑफर आया तो सुभाष घई ने उन्हें कैमरे के सामने माधुरी के साथ यह गाना परफॉर्म करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इस डर से मना कर दिया था, कि ना जाने लोग क्या कहेंगे और उनके परिवार वाले कैसे रीयेक्ट करेंगे।

यह भी पढ़ें:सलमान खान की ट्यूबलाइट में ये हैं Choke और Starter

ईला बताती हैं कि सच तो यह है कि नीना ने भी इस गाने के साथ पूरा न्याय किया है। ईला कहती हैं कि आपको बता दूं इस गाने की रिकॉर्डिंग में मैं इतना झूम-झूम कर,, नाच नाच कर एक्टिंग कर कर के यह गाना गा रही थी। फिर सुभाष जी और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल जी कहते कि माइक पर रहो। ईला उन दिनों को याद करते हुए बताती हैं कि अलका (याग्निक) नयी नयी आयीं थीं और बहुत घबराई हुई थी कि ये गाना गाना सही होगा कि नहीं। इमेज तो नहीं बिगड़ जायेगी। उस दौर में इतना सोचते थे हम। ईला को अफ़सोस इस बात का है कि उस वक़्त इस गाने के हिट होने के बाद उन्हें लगातार ऐसे ही गाने ऑफर होने लगे थे, और उन सबको उन्होंने ना कहा था। ईला, लता मंगेशकर और आशा भोंसले की फैन हैं। आशा के साथ एक वाकया याद करते हुए बताती हैं कि एक दिन हम एअरपोर्ट पर टकराए तो बैठे गप्प मारने लगे। आशाजी मुझे मेरे सारे गाने अपने अंदाज़ में गा गा कर सुना रही थीं और मुझे लग रहा था, वाह, आशा जी ने कितने ध्यान से मेरा गाना सुना है। लताजी ने लम्हे के गाने की रिकॉर्डिंग के बाद मुझसे पूछा था “कहीं से सिंगिंग सीखी है।”

यह भी पढ़ें:Exclusive:बेगम जान में काम कर खूंखार हुए चंकी , गन निकल कर दी धमकी

अपनी बेटी इशिता अरुण के बारे में ईला कहती हैं कि इशिता अपनी मर्जी का अनोखा काम आकर रही हैं, जिसमें उसे अपने पति की पूरी मदद मिलती है। ईला ने यह भी बताया कि इशिता की छोटी बेटी की आवाज उनकी तरह ही हस्की है और उन्हें लगता है कि आगे चलकर वह बेहतरीन सिंगर बन सकती है।

Tags:
author

Author: