चोट से परेशान है इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, दर्द से गिर पड़ा मैदान पर

चोट से परेशान है इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, दर्द से गिर पड़ा मैदान परचोट से परेशान है इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, दर्द से गिर पड़ा मैदान पर

लंदन, एएफपी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जेम्स एंडरसन ग्रोइन (पेट और जांघ के बीच का भाग) की चोट के कारण शनिवार को यार्कशर के खिलाफ लंकाशर की ओर से दूसरे दिन के खेल में हिस्सा नहीं ले पाए और उनका मैच में आगे खेलना भी संदिग्ध है। 

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज एंडरसन को शुक्रवार को पहले दिन के खेल के दौरान ग्रोइन की चोट के कारण मैच के बीच से पवेलियन लौटना पड़ा था। वह मैच खेलते हुए ही दर्द की वजह से जमीन पर गिर पड़े थे। इस 34 वर्षीय तेज गेंदबाज को लंकाशर की ओर से अगले चार चैंपियनशिप मैचों में हिस्सा लेना था। 

एंडरसन सीमित ओवरों का क्रिकेट नहीं खेलते इसलिए उनके पास लॉर्डस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह जुलाई से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट के लिए उबरने के लिए पर्याप्त समय है। 

एंडरसन 122 टेस्ट मैचों 467 विकेट चटका चुके हैं, जिसमें मैच में पांच विकेट 21 बार और दस विकेट तीन बार अपने नाम कर चुके हैं। उनका टेस्ट में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर सात विकेट है। इसके अलावा उन्होंने वनडे में 194 मैच खेलकर 269 विकेट अपनी झोली में डाले हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देकर पांच विकेट है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: