चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर है, पर इस भारतीय ने इंग्लैंड की जमीन पर ठोका शतक

चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर है, पर इस भारतीय ने इंग्लैंड की जमीन पर ठोका शतकचैंपियंस ट्रॉफी से बाहर है, पर इस भारतीय ने इंग्लैंड की जमीन पर ठोका शतक

नॉटिगंम, पीटीआइ। टीम इंडिया इंग्लैंड में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पहुंच चुकी है। टीम को चार जून को पाकिस्तान से मैच खेलने से पहले कुछ अभ्यास मैच खेलने हैं। हालांकि, इन अभ्यास मैचों से पहले ही भारत के एक दिग्गज बल्लेबाज ने अपने बल्ले की धमक दे दी है। 

यह भारतीय बल्लेबाज हैं चेतेश्वर पुजारा। पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन दो में नाटिंगमशर के लिए अपना घरेलू आगाज करते हुए 39वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया। पुजारा का घरेलू सत्र भी काफी सफल रहा था।

आपको बता दें कि पुजारा काउंटी करियर में अपना दूसरा ही मैच खेल रहे थे। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने ग्लूसेस्टरशर के खिलाफ मुकाबले के पहले दिन 174 गेंद का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से अपना शानदार शतक पूरा किया। 

इस भारतीय बल्लेबाज को प्रथम श्रेणी में अपने 12,000 रनों को पूरा करने के लिए लंबा इंतजार करना होगा, क्योंकि 82वें ओवर में उन्हें क्रेग मिल्स ने 112 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। 

पुजारा ने माइकल लंब के साथ चौथे विकेट के लिए 185 रनों की साझेदारी निभाइ। जब पुजारा आउट हुए तो नाटिंगमशर का स्कोर चार विकेट पर 307 रन था। पुजारा ने सत्र के अपने पहले मैच में ग्लेमोर्गन के खिलाफ महज 2 रन बनाये थे। 

पुजारा ने भारत के लिए 48 मैच टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 51.32 के औसत से रन बनाए हैं, जिसमें उनके 11 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: