चैंपिंयस लीग: मोनाको को हराकर फाइनल में पहुंची जुवेंतस

चैंपिंयस लीग: मोनाको को हराकर फाइनल में पहुंची जुवेंतसचैंपिंयस लीग: मोनाको को हराकर फाइनल में पहुंची जुवेंतस

तुरिन। जुवेंतस ने मंगलवार रात खेले गए मैच में मोनाको क्लब को हराने के साथ ही चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पिछले तीन सीजनों में दूसरी बार जुवेंतस ने इस लीग के फाइनल में जगह बनाई है। जुवेंतस स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे चरण में जुवेंतस ने मोनाको को 2-1 से मात दी। सेमीफाइनल के पहले चरण में जुवेंतस ने मोनाको को 2-0 से मात दी। ऐसे में क्लब ने औसतन परिणाम में 4-1 से जीत हासिल की।

पहले हाफ में ही दो गोल दागने के साथ ही जुवेंतस ने इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। ये दो गोल मारियो मेंडजुकिक (33वें मिनट) और दानी एल्वेस (44वें मिनट) ने किए। इसके बाद दूसरे हाफ में मोनाको को लिए 69वें मिनट में केलियान बाप्पे ने गोल किया। यह इस मैच में टीम की ओर से किया गया एकमात्र गोल था। इसके बाद प्रतिद्वंद्वी टीम को कोई और गोल करने का मौका न देते हुए जुवेंतस ने 2-1 से जीत हासिल की।

इससे पहले, जुवेंतस ने 2015 में चैंपियंस लीग के फाइनल में कदम रखा था। हालांकि, इस खिताबी मुकाबले में उसे बार्सिलोना के हाथों 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। चैंपियंस लीग का फाइनल मुकाबला तीन जून को कार्डिफ में खेला जाएगा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: