चाइनीज़ Zhu Zhu, SRK का जादू और Salman का भाईचारा, Tubelight की 5 ख़ास बातें

चाइनीज़ Zhu Zhu, SRK का जादू और Salman का भाईचारा, Tubelight की 5 ख़ास बातेंचाइनीज़ Zhu Zhu, SRK का जादू और Salman का भाईचारा, Tubelight की 5 ख़ास बातें

मुंबई। सलमान ख़ान की मोस्ट अवेटिड फ़िल्म ‘ट्यूबलाइट’ आज (23 जून) को सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। इस साल ‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’ के बाद ये दूसरी सबसे अहम रिलीज़ है, जिस पर दर्शकों के साथ फ़िल्म इंडस्ट्री की भी निगाहें लगी हुई हैं। आइए जानते हैं कि ‘ट्यूबलाइट’ में ऐसा क्या है, जो आम दर्शक को थिएटर तक जाने के लिए प्रेरित कर सकता है। 

मंदबुद्धि सलमान:

यह भी पढ़ें: कैसी है सलमान ख़ान की ट्यूबलाइट, जानिए इस रिव्यू में

‘ट्यूबलाइट’ का नाम सलमान के किरदार की मानसिक अवस्था के आधार पर ही रखा गया है। फ़िल्म में वैसे तो उनके करेक्टर का नाम लक्ष्मण सिंह बिष्ट है, मगर मंदबुद्धि होने की वजह से उसे सब ट्यूबलाइट कहते हैं। सलमान ने अब तक पर्दे पर जितने किरदार निभाये हैं, ये किरदार उन सबसे अलग है। ‘बजरंगी भाईजान’ में सलमान का किरदार सीधा-सादा था, लेकिन मंदबुद्धि नहीं था। ऐसे में सलमान को इस अंदाज़ में देखना फ़ैंस के लिए सरप्राइज़िंग होगा। 

सलमान-सोहेल का भाईचारा:

यह भी पढ़ें: रीमेक और चोरी की फ़िल्मों से चमकी है सलमान के करियर की ट्यूबलाइट

सलमान और सोहेल ने एक साथ कई फ़िल्में की हैं, मगर ये पहली बार है, जब दोनों असली भाई पर्दे पर भी भाई बने हैं। अब तक की फ़िल्मों में दोनों एक-दूसरे के राइवल बनते रहे हैं, मगर भाईचारा पहली बार निभा रहे हैं। फ़िल्म में सोहेल के किरदार का नाम भरत सिंह बिष्ट है, जो 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में हिस्सा लेने जाता है और खो जाता है। फ़िल्म में सलमान और सोहेल की एक-दूसरे के लिए बांडिंग दर्शकों को आकर्षित कर सकती है।

कबीर ख़ान एंड भाईजान:

यह भी पढ़ें: सलमान ख़ान को 8 सालों में मिल चुकी है 1400 करोड़ की ईदी

‘ट्यूबलाइट’ को कबीर ख़ान ने डायरेक्ट किया है, जो एक सेंसिबिल डायरेक्टर माने जाते हैं। कबीर ने सलमान ख़ान के साथ भी जो फ़िल्में बनायी हैं, वो कहानी और ट्रीटमेंट के हिसाब से सलमान की दूसरी फ़िल्मों की तरह माइंडलेस नहीं थीं। फिर चाहे ‘एक था टाइगर’ हो या ‘बजरंगी भाईजान’। कबीर की फ़िल्मों ने सलमान को बतौर एक्टर नया मुक़ाम दिया है। कबीर ख़ान ‘ट्यूबलाइट’ देखने की इच्छा रखने वालों के लिए उत्प्रेरक का काम कर सकते हैं। 

चाइनीज़ एक्ट्रेस ज़ू ज़ू:

यह भी पढ़ें: सलमान ख़ान के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेसेज़ रहती हैं फ्लॉप

बॉलीवुड फ़िल्मों में पाकिस्तान, ब्रिटेन, नेपाल, अमेरीका, मैक्सिको, श्रीलंका जैसे देशों की एक्ट्रेसेज़ फ़ीमेल लीड रोल्स में दिखती रही हैं, मगर चाइनीज़ एक्ट्रेस ज़ू ज़ू पहली बार लीड रोल में दिख रही हैं। ‘ट्यूबलाइट’ में फ़ीमेल लीड रोल के लिए कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ के नाम ख़बरों में आये थे, मगर मौक़ा ज़ू ज़ू को मिला। वैसे इस वक़्त जिस तरह चीन में भारतीय फ़िल्में हिट हो रही हैं, उसे देखते हुए ज़ू ज़ू को ‘ट्यूबलाइट’ में लेना कमर्शियली बेहतरीन क़दम हो सकता है। 

शाह रुख़ ख़ान का जादू:

यह भी पढ़ें: नाचते-गाते हुआ था मतिन का ऑडिशन, सलमान ने शेयर किया वीडियो

‘ट्यूबलाइट’ में शाह रुख़ ख़ान केमियो कर रहे हैं। ट्रेलर में उनकी हल्की सी झलक भी आपने देखी होगी। सलमान की फ़िल्म में शाह रुख़ को देखना दोनों के फैंस के लिए दिलचस्प अनुभव होगा। सुना है, शाह रुख़ मैजिशियन के रोल में है।

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: