गजब: इस खिलाड़ी ने 40 ओवर में ही बना दिया तिहरा शतक, सब रह गए देखते

गजब: इस खिलाड़ी ने 40 ओवर में ही बना दिया तिहरा शतक, सब रह गए देखतेगजब: इस खिलाड़ी ने 40 ओवर में ही बना दिया तिहरा शतक, सब रह गए देखते

गाजियाबाद, जेएनएन। क्रिकेट के मैदान पर रोज ही नए-नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं। क्रिकेट का खेल ही जितना गेंद और बल्ले से खेला जाता है उतना ही महत्व इस खेल में रिकॉर्ड्स और आंकड़ों का होता है। क्या आप सोच सकते हैं कि कोई खिलाड़ी 40 ओवर के मैच में तिहरा शतक जमा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ है।

अंडर-16 टूर्नामेंट में हुआ कमाल

आरसीवी क्रिकेट एकेडमी के सलामी बल्लेबाज स्वास्तिक चिकारा ने मंगलवार को जो करिश्मा किया, उसके बारे में क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों ने भी नहीं सोचा होगा। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा जैसे तूफानी बल्लेबाजों ने वनडे मैचों में दोहरा शतक जड़ा, लेकिन गाजियाबाद के अटोर गांव के 12 वर्षीय स्वास्तिक ने तो अंडर-16 टूर्नामेंट में सिर्फ 40 ओवर के मैच में ही तिहरा शतक जड़ डाला। हालांकि, मैन ऑफ द मैच स्वास्तिक की पारी की तुलना इन दिग्गजों की पारियों से नहीं की जा सकी, लेकिन किसी भी स्तर के क्रिकेट में सीमित ओवरों के मैच में तिहरा शतक बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए बड़ी उपलब्धि है।

पहली ही गेंद पर जड़ा छक्का

स्वास्तिक की विस्फोटक पारी के चलते आरसीवी ने आरपी पानीपत की टीम को 252 रन से मात दी। आरसीवी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। स्वास्तिक ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। इसके बाद दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और स्वास्तिक चौके और छक्के जड़ते रहे।

सचिन ने बताया, अगर ऐसा होता, तो भारत नहीं हारता 2003 का विश्व कप फाइनल

स्वास्तिक ने खेली विस्फोटक पारी

स्वास्तिक ने 138 गेंदों में 48 चौके और 22 छक्कों की मदद से 356 रन ठोक डाले। उनकी इस विशाल पारी की बदौलत टीम ने 452 रन स्कोर बनाया। जवाब में आरपी पानीपत 37.2 ओवर में 200 रन पर ढेर हो गई। स्वास्तिक ने गेंदबाजी में भी हाथ दिखाते हुए दो विकेट चटकाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: