खेल मंत्री की श्रीलंकाई क्रिकेटरों को चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो होगा ऐसा?

खेल मंत्री की श्रीलंकाई क्रिकेटरों को चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो होगा ऐसा?खेल मंत्री की श्रीलंकाई क्रिकेटरों को चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो होगा ऐसा?

कोलंबो, एएफपी: श्रीलंका सरकार ने राष्ट्रीय टीम के क्रिकेटरों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर टीम के खिलाड़ी तीन महीने में फिट नहीं होते तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाएगा। सरकार ने यह फैसला शुक्रवार से शुरू हो रही जिंबाब्वे सीरीज से पहले लिया है।

श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा ने कहा, ‘किसी भी खिलाड़ी की फिटनेस संतोषजनक नहीं है, लेकिन इस बार मैंने कड़ा फैसला लेने का मन बनाया है।’ फिटनेस टेस्ट में ज्यादातर खिलाड़ी अनफिट पाए गए हैं। कई खिलाड़ियों का वजन ज्यादा है और उनकी फिटनेस अंतरराष्ट्रीय खेल के स्तर की नहीं पाई गई है। उन्होंने कहा, ‘13 सदस्यीय टीम में से कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय फिटनेस मानक को छू नहीं पाया है। केवल दुष्मंता चमीरा और लाहिरू मदुशंका ने ‘यो-यो’ धीरज परीक्षण में उच्च अंक अर्जित किए। अन्य तीन फिटनेस टेस्ट भी लिए गए।

एक सूत्र ने कहा, ‘लसित मलिंगा का वजन 80 किग्रा है और वह एक टेस्ट में फेल हो गए। उन्हें अपनी खराब फिटनेस के चलते चोटों का सामना करना पड़ा है।’ मीडिया अनुबंध तोड़कर खेल मंत्री पर टिप्पणी करने की वजह से मलिंगा पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना और छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया।

खेल मंत्री ने कहा, ‘एक क्रिकेटर के लिए सामान्य शरीर में वसा की मात्र 16 प्रतिशत थी, लेकिन अधिकांश खिलाड़ियों में यह मात्र 26 प्रतिशत से अधिक निकली। मैंने चेतावनी दे दी है कि अगर किसी भी खिलाड़ी का वसा 16 प्रतिशत से अधिक हुआ तो वह देश के लिए नहंी खेल पाएगा।’ इससे पहले भी श्रीलंका के खेल मंत्री खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठा चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: