खेल-खेल में ‘बाहुबली’ ने बना दिया एक और रिकॉर्ड

खेल-खेल में 'बाहुबली' ने बना दिया एक और रिकॉर्डखेल-खेल में ‘बाहुबली’ ने बना दिया एक और रिकॉर्ड

मुंबई। बाहुबली नाम ने ऐसा गदर मचाया है, कि सिनेमा की स्क्रीन से लेकर मोबाइल फोन की स्क्रीन तक तक रिकॉर्ड बन रहे हैं। फ़िल्म पर आधारित गेम ने एक मिलियन यानि 10 लाख से ज़्यादा डाउनलोड का रिकॉर्ड कायम किया है।  

जब से एसएस राजामौली की फ़िल्म बाहुबली2, 28 अप्रैल को रिलीज़ हुई है, तभी से इस पर आधारित बाहुबली द गेम भी लोगों को ख़ूब पसंद आ रहा है। इस गेम को बेंगलुरू की कंपनी मूनफ्रॉग लैब्स ने बाहुबली2 बनाने वाली कंपनी अर्का मीडिया वर्क्स  और ग्राफिक इंडिया साथ मिलकर डेवलप किया है। आईएएनएस के मुताबिक़, ये गेम अब देश में सबसे ज़्यादा डाउनलोड होने वाले गेम बन चुका है। साथ ही सबसे ज़्यादा डाउनलोड होने वाले एप्स में दसवें पायदान पर है। ये गेम अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में बनाया गया है। फार्मविले गेम को बनाने वाले मार्क स्केग्स और आदित्य चारी ने इस गेम को बनाने में मदद की है। ये फ़िल्म से भी जुड़े रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: बनेगी रामायण वो भी 3 डी में, बजट जानकर दंग रह जाएंगे

बाहुबली2 इस साल की मोस्ट अवेटिड फ़िल्मों में शामिल है और रिलीज़ के साथ ही फ़िल्म ने रिकॉर्ड्स की बरसात शुरू कर दी। फ़िल्म अब तक दुनियाभर में 1000 करोड़ से अधिक कलेक्शन करने वाली पहली फ़िल्म बन चुकी है। हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम में रिलीज़ बाहुबली2 में प्रभास, राणा डग्गूबाती, अनुष्का शेट्टी और सत्यराज ने लीड रोल्स निभाए हैं।

Tags:
author

Author: