खिताबी जीत के साथ टेनिंस रैंकिंग में नंबर चार पर पहुंचे नडाल

खिताबी जीत के साथ टेनिंस रैंकिंग में नंबर चार पर पहुंचे नडालखिताबी जीत के साथ टेनिंस रैंकिंग में नंबर चार पर पहुंचे नडाल

पेरिस, एएफपी। मैड्रिड मास्टर्स ओपन का खिताब जीतने के साथ ही राफेल नडाल एटीपी रैंकिंग में भी एक स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए। स्पेनिश टेनिस स्टार ने 18 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर को पांचवें स्थान पर धकेला। 

चौदह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने क्ले कोर्ट पर अपना दबदबा बरकरार रखते हुए डोमिनिक थिएम को 7-6, 6-4 से हराकर पांचवीं बार मैड्रिड मास्टर्स की ट्रॉफी पर कब्जा किया। नडाल ने इस साल क्ले कोर्ट पर सभी 15 मुकाबले जीते हैं। यह उनका इस सत्र का लगातार तीसरा तीसरा क्ले कोर्ट खिताब है। इससे पहले उन्होंने बार्सिलोना और मोंटे कार्लो में ट्रॉफी जीती थी। थिएम भी दो स्थान की छलांग लगाकर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे शीर्ष, सर्बिया के नोवाक जोकोविक दूसरे और स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका तीसरे स्थान पर कायम हैं। कनाडा के मिलोस राओनिक छठे, क्रोएशिया के मारिन सिलिच आठवें, जापान के केई निशिकोरी नौवें और बेल्जियम के डेविड गॉफिन दसवें स्थान पर हैं।

कर्बर ने फिर छीनी सेरेना से नंबर एक की कुर्सी 

महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में एंजेलिक कर्बर ने सेरेना विलियम्स से फिर नंबर एक की कुर्सी छीन ली। कर्बर मैड्रिड में तीसरे दौर में पहुंची थीं, लेकिन पीठ की चोट के कारण एगुयनी बुचार्ड के खिलाफ मुकाबले के बीच से हट गई थीं। सेरेना दूसरे, जबकि चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा तीसरे स्थान पर हैं। लगातार दूसरी बार मैड्रिड खिताब जीतने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप चौथे, स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा पांचवें और ब्रिटेन की जोहाना कोंटा छठे स्थान पर है। स्पेन की गर्बाने मुगुरूजा सातवें, रूस की स्वेतलाना आठवें, पोलैंड की एग्निएस्का रादवांस्का नौवें और डेनमार्क की कैरालिन वोज्नियाकी दसवें नंबर पर हैं। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Tags:
author

Author: