केवल क्रिकेट नहीं अब कबड्डी को भी बढ़ावा देगा वीवो, बना प्रो कबड्डी का टाइटल स्पांसर

केवल क्रिकेट नहीं अब कबड्डी को भी बढ़ावा देगा वीवो, बना प्रो कबड्डी का टाइटल स्पांसरकेवल क्रिकेट नहीं अब कबड्डी को भी बढ़ावा देगा वीवो, बना प्रो कबड्डी का टाइटल स्पांसर

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी वीवो अब क्रिकेट के साथ-साथ कबड्डी के प्रमोशन में भी उतर आई है। देश में कबड्डी को लेकर बढ़ रही लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने स्टार स्पो‌र्ट्स के प्रो कबड्डी लीग की टाइटल स्पांसरशिप हासिल की है। कंपनी ने यह टाइटल पांच साल के लिए प्राप्त किया है। इसके लिए कंपनी 300 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी।

वीवो प्रो कबड्डी के जुलाई, 2017 से शुरू होने जा रहे सीजन-5 से स्पांसर होगी। अभी तक बीते चार वर्ष में स्टार स्पो‌र्ट्स ही प्रो कबड्डी लीग का टाइटल स्पांसर रहा है। स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा कि प्रो कबड्डी का पांचवां सीजन कई मायनों में महत्वपूर्ण होगा। प्रो कबड्डी लीग का आयोजन इस बार पहले से कहीं अधिक विशाल होगा। अब तक लीग में कबड्डी के 60 मैच होते थे। लेकिन इस बार से 130 मैच होंगे। इसकी एक वजह यह भी है कि इस बार लीग में भाग लेने वाली टीमों की संख्या भी पहले के मुकाबले अधिक होगी। अभी तक आठ टीमें इसमें हिस्सा लेती थी। लेकिन पांचवें सीजन से 12 टीमें कबड्डी के मैदान में उतरेंगी।

गुप्ता ने बताया कि बीते तीन साल में प्रो कबड्डी लीग को खेलप्रेमियों का बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है। इसके चलते काफी संख्या में नई प्रतिभाओं को जोड़ा गया। उन्होंने कहा कि टेलीविजन दर्शकों ने भी काफी अधिक प्रोत्साहित किया है। प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत 0.9 की रेटिंग से हुई थी जो बीते साल बढ़कर 1.4 तक जा पहुंची है। गुप्ता ने उम्मीद जताई कि मैचों की संख्या बढ़ने से रेटिंग में भी वृद्धि होने की उम्मीद है। 20-25 फीसद की दर से वृद्धि हो रही है।

Tags:
author

Author: