किसी धार्मिक मुद्दे पर इरफ़ान की राय जाननी है तो उन्हें बकायदा एक मंच दीजिए

किसी धार्मिक मुद्दे पर इरफ़ान की राय जाननी है तो उन्हें बकायदा एक मंच दीजिएकिसी धार्मिक मुद्दे पर इरफ़ान की राय जाननी है तो उन्हें बकायदा एक मंच दीजिए

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अभिनेता इरफ़ान ने कहा है किसी भी इंसान को कोई धर्म मानने के लिए फोर्स नहीं किया जा सकता। यह उसका अपना हक होना चाहिए कि वो कौनसा धर्म अपनाना चाहता है।

इरफ़ान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ इसी महीने आने वाली है। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान बातचीत करते हुए हालही में सोनू निगम के ‘लाउडस्पीकर’ ट्विट को लेकर हुए विवाद पर इरफ़ान ने कहा कि, धर्म के बारे में कोई दूसरा बता ही नहीं सकता। दूसरों की बातों में आकर अगर हम कुछ करते हैं तो वह धर्म नहीं है, छलावा है। इरफ़ान का मानना है कि हर दूसरे व्यक्ति और खासतौर से धार्मिक व्यक्ति को लगता है कि उसका धर्म श्रेष्ठ है और उसके धर्म में ही बतायी गई सारी कहानी सच है। इरफ़ान ने इस मुद्दे पर अपनी स्पष्ट राय जाहिर करने से इनकार तो नहीं किया, पर यह जरूर कहा है कि वह नहीं चाहते कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया जाये। इसलिए इरफ़ान कहते हैं कि ऐसी बातों पर बात करने के लिए अलग मंच होना चाहिए और उन्हें वह मंच दीजिए। फिर वह खुल कर इस पर बात करेंगे। 

यह भी पढ़ें: जस्टिन बीबर को परोसा जाएगा 29 राज्यों का खाना, मसाज का ख़ास इंतज़ाम

आपको बताते चलें कि इन दिनों इरफ़ान अपनी फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का प्रोमोशन कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ दीपक डोबरियाल और सबा कमर मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

Tags:
author

Author: