कल रात इस खिलाड़ी ने वो करिश्मा किया जो आज तक कोई नहीं कर सका

कल रात इस खिलाड़ी ने वो करिश्मा किया जो आज तक कोई नहीं कर सकाकल रात इस खिलाड़ी ने वो करिश्मा किया जो आज तक कोई नहीं कर सका

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-10 में शुक्रवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में एक बार फिर बैंगलोर की टीम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई। कुल 139 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 19 ओवर में 119 रन पर ही ढेर हो गई। इस दौरान पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई मैच के हीरो संदीप शर्मा ने। इस गेंदबाज ने कल रात एक ऐसी सफलता हासिल की जो आज तक कोई गेंदबाज नहीं कर सका।

– संदीप के आगे पस्त हुए तीनों धुरंधर

बैंगलोर की टीम की सबसे बड़ी ताकत उनके शीर्ष के तीन बल्लेबाज माने जाते रहे हैं। विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल। ये तीनों ही इस बार आइपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए जबकि इससे पहले आइपीएल में कभी न कभी इनमें से एक का बल्ला गरजता ही था। इससे भी खास चीज ये थी कि कभी भी कोई एक गेंदबाज एक ही पारी में इन तीनों को आउट करने में सफल नहीं रहा था। कल रात ये कड़ी टूट गई। संदीप शर्मा पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिसने एक ही पारी में इन तीनों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

– इस तरह से हासिल की सफलता

संदीप शर्मा ने सबसे पहले पारी के पहले ही ओवर में क्रिस गेल को बिना खाता खोले पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया। गेल का कैच गप्टिल ने लपका।

इसके बाद पारी के तीसरे ओवर में संदीप ने कप्तान विराट कोहली (6) को बोल्ड कर दिया। जबकि पारी के पांचवें ओवर में उन्होंने धुरंधर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (10) को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट करा दिया। संदीप ने मैच में अपने चार ओवरों में 22 रन लुटाते हुए तीन विकेट झटके और ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार भी जीता।

– संदीप के ये आंकड़े काफी कुछ कहते हैं…..

संदीप शर्मा आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की सबसे मजबूत कड़ी हैं ये उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया। ये टूर्नामेंट में उनका दूसरा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार था। उनके आंकड़े साबित करते हैं कि वो इस आइपीएल में कैसे पंजाब की टीम को सहारा दे रहे हैं। पिछले सीजन के 14 मैचों में 15 विकेट लेने वाले संदीप ने मौजूदा सीजन में अब तक 9 मैचों में 20.28 की औसत और 8,35 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट हासिल कर लिए हैं। इस सीजन में विकेट लेने के मामले में वो अब चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि इस लिस्ट में उनसे ऊपर मौजूद चारों गेंदबाजों ने संदीप से ज्यादा मैच खेले हैं। ये हैं टॉप-5…..

1. भुवनेश्वर कुमार (हैदराबाद)- 10 मैचों में 21 विकेट

2. इमरान ताहिर (पुणे)- 11 मैचों में 17 विकेट

3. मिचेल मैक्लेंघन (मुंबई)- 10 मैचों में 15 विकेट

4. संदीप शर्मा (पंजाब)- 9 मैचों में 14 विकेट

5. क्रिस वोक्स (कोलकाता)- 11 मैचों में 14 विकेट 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: