एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में विकास के साथ दो अन्य भारतीय क्वार्टर फाइनल में

एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में विकास के साथ दो अन्य भारतीय क्वार्टर फाइनल मेंएशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में विकास के साथ दो अन्य भारतीय क्वार्टर फाइनल में

ताशकंद, प्रेट्र। शीर्ष वरीय विकास कृष्णन (75 किग्रा) और दो अन्य भारतीय बॉक्सरों ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

विकास ने केवल दो मिनट के अंदर ही अपने प्रतिद्वंद्वी थाईलैंड के पाथमोसाक कुट्टिया को हरा दिया। हालांकि कुट्टिया की बायीं आंख के ऊपर कट लग गया था जिसके कारण दो बार मुकाबला रोकना पड़ा और आखिर में रेफरी ने भारतीय बॉक्सर को विजेता घोषित कर दिया। विकास अपने अंतिम आठ के मुकाबले में इंडोनेशिया के बेताउबुन ब्रमा से भिड़ेंगे। दूसरी ओर भारतीय बॉक्सर गौरव विधूड़ी (56 किग्रा)ने भी थाईलैंड के ही युतापोंग टोंगडी को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश पाया। गौरव को अगले मुकाबले में चीन के दूसरे वरीय जियावी हांग से भिड़ना होगा। अमित फांगल (49 किग्रा) को अफगानिस्तान के रामिश रहमानी को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई और वह आसानी से क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। हालांकि एशियाई युवा रजत पदक विजेता आशीष कुमार (64 किग्रा) को हार का सामना करना पड़ा। वह कड़े संघर्ष के बाद उज्बेकिस्तान के इकबोलजान खोलदारोव से हार गए। इन चारों को पहले दौर में बाई मिली थी।

अन्य भारतीयों बॉक्सरों में चौथे वरीय शिव थापा (60 किग्रा), तीसरे वरीय सतीश कुमार (प्लस 91 किग्रा), छठे वरीय मनोज कुमार (69 किग्रा), मनीष पंवार (81 किग्रा) और कविंदर सिंह (49 किग्रा) मंगलवार को अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। थापा का सामना किर्गिस्तान के ओमुरबेक मालाबेकोव से होगा, जबकि मनोज की भिड़ंत अफगानिस्तान के अल्लाह रहीमी से होगी। वहीं, सतीश मंगोलिया के येरबोलाट तुल्येक और कजाखस्तान के कंसिबेक कुनकाबयेव के बीच मुकाबले के विजेता खिलाड़ी के खिलाफ खेलेंगे। मनीष श्रीलंका के अंबागसंगे गुणरत्ने के खिलाफ खेलने उतरेंगे, जबकि कविंदर की भिड़ंत इंडोनेशिया के एल्डोंस सुजुरो से होगी।

इस टूर्नामेंट में 28 देशों के 179 बॉक्सर हिस्सा ले रहे हैं। जर्मनी के हैम्बर्ग में अगस्त-सितंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए यह क्वालीफायर टूर्नामेंट है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: