एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल्स: मलेशिया से हारकर बाहर हुई भारतीय हॉकी टीम

एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल्स: मलेशिया से हारकर बाहर हुई भारतीय हॉकी टीमएचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल्स: मलेशिया से हारकर बाहर हुई भारतीय हॉकी टीम

लंदन, पीटीआइ। भारतीय टीम गुरुवार को मलेशिया के हाथों 2-3 से हारकर हॉकी विश्व लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारतीय टीम ने अंत तक काफी कोशिश की, लेकिन वह मलेशिया को परास्त नहीं कर पाई, हालांकि दोनों टीमों ने बराबर की हॉकी खेली, लेकिन भारतीय टीम किस्मत में थोड़ी सी मात खा गई। 

मलेशिया ने अपने चिर परिचित अंदाज में आक्रामक शुरुआत की और भारत पर शुरू से ही दबाव बनाया। दूसरे मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं पाई। उसके आक्रमण जारी रहे। इसी बीच, भारतीय टीम भी चौकस हुई और उसने गोल के मौके बनाने की कोशिश की, लेकिन पहले क्वार्टर में दोनों टीमें विफल रहीं।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत भी मलेशिया ने तेज की और मौके बनाने की कोशिश की। 17वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन एक बार फिर वह विफल रही। 19वें मिनट में आखिरकार मलेशिया ने गोल कर एक गोल की बढ़त ले ली। उसके लिए यह गोल राजी रहीम ने किया। उसे दूसरा गोल करने में ज्यादा देर नहीं लगी। अगले ही मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे टेंकु ताजुद्दीन ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। उसने दूसरा गोल कर भारत को 2-0 से पीछे कर दिया। हालांकि इसका भारत पर अंतर नहीं पड़ा और उसने अपना खेल जारी रखा। 

24वें मिनट में रमनदीप ने शानदार फील्ड गोल कर भारत का खाता खोला। अब भारत, मलेशिया से एक गोल से पीछे था। 

इसी बीच, रमनदीप ने एक तरह से असफल हुए मौके को दोबारा बनाया और गेंद को 26वें मिनट में गोल में डाल भारत को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। दूसरे क्वार्टर के खत्म होने तक यही स्कोर रहा। तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहा। चौथा क्वार्टर भारत के लिए हार लेकर आया। 48वें मिनट में मलेशिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और राजी ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल किया। 

भारत ने इसके बाद कुछ मौके बनाए, लेकिन वह गोल नहीं कर सकी। आकाशदीप ने गोलपोस्ट के सामने से तेज शॉट मारा, लेकिन मलेशिया के गोलकीपर ने गेंद को अपने पैर से रोक लिया। अंत के मिनट में भारतीय टीम की किस्मत ने फिर उसका साथ नहीं दिया और गेंद गोलपोस्ट से बेहद पास से गुजर गई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: