एक और मिशन पर अक्षय कुमार , पैडमैन के अब कोलमैन कनेक्शन

एक और मिशन पर अक्षय कुमार , पैडमैन के अब कोलमैन कनेक्शनएक और मिशन पर अक्षय कुमार , पैडमैन के अब कोलमैन कनेक्शन

मुंबई। अक्षय कुमार ने अब ठान ली है कि वो अब रियल कैरेक्टर और कहानियों पर बनने वाली फिल्मों में ही काम करेंगे। फिल्म एयर लिफ्ट में कुवैत में फंसे लोगों को बचा कर लाने वाले अक्षय अब कोयला खदान में फंसे मजदूरों का सहारा बनेंगे।

ख़बर है कि अक्षय कुमार ने 1989 में रानीगंज कोयला खदान में हुए हादसे पर फिल्म बनाने का फैसला किया है और इसके लिए राइट्स भी ले लिए हैं। ये घटना पश्चिम बंगाल के रानीगंज कोलफील्ड की है जब एक खदान में ज़मीन से सैकड़ों मीटर नीचे करीब 64 कोयला मजदूर फंस गए थे। एक बड़ा होल तैयार कर उनको वहां से सुरक्षित निकाला गया था। इसके लिए स्टील और लोहे से बनी ट्राली तैयार की गई थी। उस रेस्क्यू ऑपरेशन के हीरो थे , एडिशनल चीफ माइनिंग इंजीनियर जे एस गिल , जिन्होंने अपनी जान पर खेल कर मजदूरों को बचाया था। अक्षय कुमार उन्हीं गिल के रोल में नज़र आएंगे। अक्षय कुमार के रेस्क्यू मिशन की ये दूसरी कहानी होगी। इससे पहले उन्होंने एयर लिफ्ट में लीड रोल निभाया था , जिसमें वो कुवैत के बिजनसमैन रंजीत कत्याल की भूमिका में थे जिसने खाड़ी युद्ध के दौरान कुवैत में बचे भारतीयों को सुरक्षित भारत लाने के लिए जी जान लगा दी थी। मतुन्नि माथेव नाम के इस बिजनसमैन का हाल ही निधन हो गया।

यह भी पढ़ें:अब हिंदी मीडियम का भी बनेगा सीक्वल

अक्षय कुमार , आने वाली फिल्मों गोल्ड और पैडमैन में भी रियल लाइफ कैरेक्टर निभा रहे हैं। रुस्तम में भी एक रियल किरदार ही निभाया था।

Tags:
author

Author: