ऋषभ पंत की प्रतिभा का ये दिग्गज भी हो गया मुरीद, बोल दी ये बड़ी बात

ऋषभ पंत की प्रतिभा का ये दिग्गज भी हो गया मुरीद, बोल दी ये बड़ी बातऋषभ पंत की प्रतिभा का ये दिग्गज भी हो गया मुरीद, बोल दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मैच से पहले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयावर्धने ने दिल्ली के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की और उन्हें मैच विजेता करार दिया।

मुंबई को शनिवार को दिल्ली के घर में उसी के खिलाफ खेलना है। मैच से पहले महेला ने कहा कि ऋषभ बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

गुजरात ने गुरुवार हुए मैच में दिल्ली के सामने 209 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के लिए पंत ने 43 गेंदों में नौ छक्के और चार चौकों की मदद से 97 रनों की शानदार पारी खेली और संजू सैम सन के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 गेंदों में 143 रनों की साझेदारी की। संजू ने 31 गेंदों में 61 रन बनाए जिसमें उन्होंने सात छक्के लगाए।

मैच से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान जयावर्धने ने कहा, ‘मैंने उनकी पारी देखी। वह नैसर्गिक प्रतिभा के धनी हैं। हम उन्हें इस टूर्नामेंट में लगातार देख रहे हैं। उन्होंने वानखेड़े में जब खेला था तब हमने उन पर विशेष ध्यान दिया था। इसके बाद उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेलीं’। उन्होंने कहा, ‘उनमें काफी प्रतिभा है। वह मैच विजेता खिलाड़ी हैं’।

 

जयावर्धने ने अपनी टीम के लगातार शानदार प्रदर्शन पर कहा कि हमने पहले मैच में मिली हार के बाद हालात पर अपने नियंत्रण किया और तभी लगातार अच्छा किया।

उन्होंने कहा, ‘हमारी कोशिश सत्र की अच्छी शुरुआत करने की थी क्योंकि आप उस स्थिति में नहीं पहुंचना चाहते जहां आपको दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना पड़े। इसलिए आप कुछ स्थितियों पर नियंत्रण कर सकते हैं तो यह आपके लिए अच्छा होता है। हमने यही कोशिश की थी। पहला मैच हम हार गए थे लेकिन इसके बाद हमने अच्छी वापसी की। तब हमने तय किया कि अब हम इस लय को बनाए रखेंगे और इससे हमें फायदा हुआ’।

उन्होंने कहा, ‘साथ ही हमने ज्यादा दूर के बारे में नहीं सोचा और एक समय एक मैच पर ही ध्यान दिया। अभी भी यह टूर्नामेंट मुश्किल है। कई टीमें जीत हासिल कर आगे बढ़ना चाहती हैं। इसलिए हमारे पास आराम करने का समय नहीं है’।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से इस आइपीएल में ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं। लेकिन मेहला का कहना है कि रोहित मुंबई के शानदार कप्तान रहे हैं और अब आइपीएल के दूसरे हाफ में लय हासिल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘रोहित आइपीएल में गंभीर चोट के बाद आए थे। हम चाहते थे कि वह मैदान पर वापसी करें और क्रिकेट का लुत्फ उठाएं। आइपीएल से पहले उन्होंने कोई क्रिकेट भी नहीं खेली थी। लेकिन वह हमारे लिए बेहतरीन कप्तान रहे हैं। उन्होंने टीम की जिम्मेदारी ली है। इस साल उनकी भूमिका अलग है। वह नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह टीम को उस दिशा में ले गए हैं जहां हम चाहते थे। वह दूसरे हाफ में लय पकड़ रहे हैं’।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: