इस भारतीय गोलकीपर ने कहा, पाकिस्तान को हराकर मेरा आत्मविश्वास आसमान पर

इस भारतीय गोलकीपर ने कहा, पाकिस्तान को हराकर मेरा आत्मविश्वास आसमान परइस भारतीय गोलकीपर ने कहा, पाकिस्तान को हराकर मेरा आत्मविश्वास आसमान पर

बेंगलुरु, आइएएनएस। पिछले साल सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करने वाले राष्ट्रीय हॉकी टीम के गोलकीपर आकाश चिकते का कहना है कि एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच और इसमें जीत से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। चिकते ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ दिग्गज गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश की गैरमौजूदगी में जिम्मेदारी को बखूबी निभाया था। 

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का फाइनल मैच 3-2 से जीता था। इस मैच में चिकते ने प्रतिद्वंद्वी टीम के कई हमलों को नाकाम किया था। इसके अलावा उन्होंने मलयेशिया के खिलाफ 2-1 से मिली जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी। इस साल 26वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में भी चिकते को इसी प्रकार की स्थिति का सामना करना पड़ा। 

चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए श्रीजेश की अनुपस्थिति में चिकते ने ही गोलकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। वर्तमान में वह बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में जारी राष्ट्रीय शिविर में प्रशिक्षण ले रहे हैं। 

लंदन में 15 जून से होने वाले वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में भारतीय टीम को कनाडा, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड और पाकिस्तान के साथ एक ही पूल में शामिल किया गया है। ये सभी टीमें अच्छी प्रतिद्वंद्वी हैं, लेकिन 18 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में चिकते ने कहा, ‘हम इस मैच को भी बाकी मैचों की तरह देखेंगे। मैं पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच खेल चुका हूं और दोनों ही मैच हमने जीते थे। इसलिए, इन मैचों से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। मुझे इस टूर्नामेंट में विश्व की शानदार टीमों के खिलाफ अच्छी प्रतिस्पर्धा की आशा है और उम्मीद है कि यह मेरे लिए एक शानदार अनुभव होगा।’

चिकते जूनियर वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के गोलकीपर विकास दहिया के साथ जर्मनी और लंदन जाएंगे। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम 15 जून में लंदन में आयोजित होने वाले वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल से पहले तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट खेलेगी, जो एक जून से शुरू हो रहा है। इस टूर्नमेंट में भारत, जर्मनी और बेल्जियम के साथ 2-2 मैच खेलेगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: