इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर मिली सबसे बड़ी खुशी

इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर मिली सबसे बड़ी खुशीइस पाकिस्तानी गेंदबाज़ को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर मिली सबसे बड़ी खुशी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के बीच सरहद पर तो तनाव होता ही है। लेकिन जब ये दोनों टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होती हैं, तो मैदान पर तनाव भी होता है और खिलाड़ियों पर दबाव भी होता है। इस तनाव और दबाव में कई बार खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी और जुबानी जंग भी हो जाती है। हालांकि दोनों देशों के बीच खेले गए मुकाबलों में खिलाड़ियों के बेस्ट मोमेंट्स भी जुड़े हैं।

अख्तर ने इसे बताया बेस्ट लम्हा

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने अपने क्रिकेट करियर के बेस्ट मोमेंट के बारे में बात करते हुए बताया कि सचिन तेंदुलकर को गोल्डन डक पर आउट करने (पहली ही गेंद पर आउट करना) से अच्छी फीलिंग नहीं हो सकती। जिओ न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में अख्तर ने बताया कि ईडेन गार्डंस के मैदान पर सचिन तेंदुलकर को उन्हीं के देश में उनके ही फैन्स के सामने पहली गेंद पर आउट करने से अच्छी फीलिंग दुनिया में कोई और नहीं हो सकती।

अख्तर ने लगातार दो गेंदों पर लिए दो विकेट

आपको बता दें कि सन 1998-99 एशियन टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच ईडेन गार्डंस के मैदान पर खेला गया था। इस मैच में शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया था। ये सचिन तेंदुलकर की टेस्ट क्रिकेट में बनाई गई पहली गोल्डन डक थी। सचिन को आउट करने से पहले वाली गेंद पर अख्तर ने राहुल द्रविड़ को 24 रन पर बोल्ड कर दिया था। 

(सचिन को गोल्डन डक पर आउट करने के बाद शोएब की तस्वीर)

ईडेन गार्डंन में पसर गया था सन्नाटा

भारत की पहली पारी के 50वें ओवर की पहली गेंद पर अख्तर ने द्रविड़ को बोल्ड किया तो दूसरी गेंद पर तेंदुलकर का विकेट लिया। लगातार दो गेंदों पर लगे दो झटकों के बाद ईडेन गार्डंस के मैदान पर सन्नाटा पसर गया था।  

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: