इस पाकिस्तानी कप्तान ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे कोई खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा

इस पाकिस्तानी कप्तान ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे कोई खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगाइस पाकिस्तानी कप्तान ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे कोई खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा

ब्रिजटाउन। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम ने मेजबान के खिलाफ अपनी पहली पारी में 393 रनों का स्कोर खड़ा किया है। वेस्टइंडीज़ की टीम पहली पारी में 312 रन पर सिमटी गई थी।

99 के फेर में फिर फंसे मिस्बाह 

इस मैच में अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक लगाने वाले अली ने 278 गेंदों का सामना कर नौ चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद मिस्बाह के साथ असद शफीक (15) ने 57 रन जोड़कर टीम को 300 के पार पहुंचाया। मिस्बाह अपने शतक से मात्र एक रन दूर थे, लेकिन जेसन होल्डर की गेंद पर वह शाई के हाथों 99 के स्कोर पर लपके गए। मिस्बाह सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 99 रन पर नाबाद रहे थे। लगातार दो टेस्ट में 99 रन बनाकर मिस्बाह शतक से चूक गए। भले ही मिस्बाह अपने शतक से चूक गए हो, लेकिन उनकी इस पारी से पाकिस्तान की टीम को बढ़त तो मिल ही गई।

मिस्बाह ने बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड

99 पर आउट होते ही मिसबाह टेस्ट इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिनके नाम पर तीन 99 रनों की पारियां दर्ज हैं। मिस्बाह के करियर में यह तीसरा मौका है, जब उन्होंने 99 रन का स्कोर बनाया। इसके साथ ही वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए है। मिस्बाह सबसे पहले वर्ष 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 99 रन के स्कोर पर आउट हुए थे। 

पाकिस्तान टीम की पहली पारी 393 रनों पर सिमट गई थी और पहली पारी के आधार पर उसे 81 रन की बढ़त मिली थी। वेस्टइंडीज के लिए गेब्रिएल ने चार विकेट लिए, वहीं होल्डर और बिशू को तीन-तीन सफलताएं मिलीं।
पाकिस्तान की पहली पारी समाप्त होने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज का तीसरे दिन एकमात्र विकेट मोहम्मद अब्बास ने लिया। अब्बास की गेंद पर केरन पावेल विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों लपके गए।

मैच में वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 40 रन बना लिए हैं। वह अब भी पाकिस्तान की पहली पारी के आधार पर 41 रन पीछे है। क्रैग ब्रैथवेट 8 रन पर और शिमरोन हेटमायर 22 पर नाबाद हैं। दोनों के बीच 32 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पावेल के आउट होने के बाद हेटमायर और ब्रैथवेट कोई और विकेट गंवाए बिना टीम को स्टम्प्स तक 40 के स्कोर तक ले गए।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: