इन दो धुरंधरों की हुई टीम इंडिया में वापसी, अब विरोधियों का होगा बुरा हाल!

इन दो धुरंधरों की हुई टीम इंडिया में वापसी, अब विरोधियों का होगा बुरा हाल!इन दो धुरंधरों की हुई टीम इंडिया में वापसी, अब विरोधियों का होगा बुरा हाल!

नई दिल्ली, जेएनएन। अगले महीने इंग्लैंड में होने वाले आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई। इस टीम में 8 खिलाड़ी वहीं है जिन्होंने पिछली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और टीम इंडिया के सिर इस ताज़ को सजाया था। इस बार 7 ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है, जो पिछली बार चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में नहीं थे, ये खिलाड़ी हैं अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, मनीष पांडे, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या।

इस टीम में दो खिलाड़ी ऐसे है जो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। ये दोनों खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से इस अहम सीरीज़ का हिस्सा नहीं बन पाए थे। लेकिन अब चोट से उबरने के बाद बल्लेबाज रोहित शर्मा व तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की चयन समिति की बैठक के बाद समिति अध्यक्ष एम.एस.के. प्रसाद ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

आइपीएल से पहले चोटिल हुए रविचंद्रन अश्विन ने भी चोट से वापसी करते हुए टीम में जगह बनाई है।

पिछले साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान रोहित को जांघ में चोट लग गई थी। शमी ने 2015 में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल के तौर पर अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेला था। अश्विन को स्पोर्ट्स हार्निया हुआ था, इसलिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट श्रृंखला के बाद उन्हें आराम की सलाह दी गई थी।

चयन समित ने ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक को स्टैंडबाई के तौर पर रखा है।

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होगा और भारत बतौर मौजूदा चैंपियंस खिताब बचाने उतरेगा। 2013 में इंग्लैंड की मेजबानी में ही भारत ने यह खिताब जीता था।

चयन समिति अध्यक्ष प्रसाद ने कहा, स्टैंडबाई खिलाड़ियों के लिए भी वीजा जारी होगा और ये बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास करेंगे।

भारतीय टीम आठ टीमों वाले चैम्पियंस ट्रॉफी में चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: